सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की ऑल टाइमल प्लेइंग-11

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की टी 20 ऑल टाइम प्लेइंग-XI, स्टार खिलाड़ी को किया बाहर 

सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की टी 20 ऑल टाइम प्लेइंग-XI, स्टार खिलाड़ी को किया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट और वनडे में तो अपने नाम का लोहा मनवा रही है लेकिन टी 20 फॉर्मेट में टीम इंडिया कुछ खास नहीं कर पा रही है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके लिहाज से हर टी 20 मैच टीम इंडिया के लिए अहम है। दिग्गज खिलाड़ी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनते हैं वैसे ही टीम इंडिया के दिग्गज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी।

सुनील गावस्कर ने चुनी ऑल टाइम टी 20 प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम इंडिया के दिग्गज सुनील गावस्कर ने इस हार के बारे में बात की और साथ ही टी 20 में अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी। गावस्कर की टीम में मौजूदा वक्त के कुछ खिलाड़ियों को जगह मिली तो कुछ पुराने स्टार खिलाड़ियों को।

गावस्कर की चुनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन वाकई शानदार है। हालांकि दिग्गज ने अपनी इस लाजवाब टीम का कप्तान नहीं चुना।

वीरेंद्र सहवाग-रोहित शर्मा को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी

सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की टी 20 ऑल टाइम प्लेइंग-XI, स्टार खिलाड़ी को किया बाहर 1

रोहित शर्मा इन दिनों बतौर ओपनर सीमित ओवर के विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी को तो आप भूल नहीं सकते। सुनील गावस्कर ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग-इलेवन में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग को सौंपी। वहीं सचिन तेंदुलकर को नंबर-3 पर रखा गया है। आपको बता दें, मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में एक टी 20 मैच खेला है।

विराट, युवराज, धोनी संभालेंगे मिडिल ऑर्डर

सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने अपनी ड्रीम टीम का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत चुना है। जी हां, उन्होंने नंबर-4 विराट कोहली, नंबर-5 युवराज सिंह और नंबर-6 महेंद्र सिंह धोनी को चुना। हालांकि गावस्कर ने अलग से विकेटकीपर नहीं चुना।

लेकिन धोनी का टीम में नाम होना विकेटकीपर की समस्या का समाधान है क्योंकि धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में से एक हैं। वहीं युवराज सिंह को चुनते वक्त उन्होंने 2007 में स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 बॉल पर लगातार 6 छक्कों वाला इंसिडेंस भी याद किया।

3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स टीम में शामिल

जैसा की हर कोई जानता है कि टी 20 फॉर्मेट में जीत में गेंदबाजों का योगदान काफी अधिक होता है। इसलिए गावस्कर ने अपनी टीम में 3 शानदार तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर चुने। पेसर्स में जहीर खान, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार और बतौर स्पिनर्स रविंद्र जडेजा-हरभजन सिंह को टीम में शामिल किया। आपको बता दें, इन दोनों ही स्पिनर्स का टी 20 रिकॉर्ड काफी अच्छा है।

Related posts