सचिन तेंदुलकर के प्रदर्शन से प्रभावित हो सुनील गावस्कर ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर के प्रदर्शन से प्रभावित हो सुनील गावस्कर ने खोला एक रहस्य 

सचिन तेंदुलकर के प्रदर्शन से प्रभावित हो सुनील गावस्कर ने खोला एक रहस्य

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट में अपना काफी योगदान दिया है, ऐसे में अब सुनील गावस्कर ने भी सचिन का राज बताया है उन्होंने बताया कि कैसे पहली बार में देखते ही वो समझ गए थे कि सचिन क्रिकेट में अपना अलग मुकाम हासिल करेंगे आगे चल कर उन्होंने गावस्कर की बात साबित भी किया.

क्रिकेट इतिहास में सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर

यह कोई रहस्य नहीं है कि कभी सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को दुनिया में लोकप्रिय बनाया, दुनिया भर के कई क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से प्रेरणा लेते हैं. इस दिन, 30 साल पहले, 15 नवंबर 1989 क, छोटे मालिक ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. वह केवल 16 साल के थे, जब वह पहली बार भारत के लिए खेले थे.

अपने फिर से शुरू करने के लिए अविश्वसनीय रिकॉर्ड के साथ, उन्होंने न केवल इतिहास की किताबों में, बल्कि स्कूल की पाठ्यपुस्तकों में भी अपना नाम दर्ज किया, महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल की किताबों में अध्याय को जोड़कर सचिन तेंदुलकर को एक समृद्ध श्रद्धांजलि दी ताकि छात्रों को किंवदंती से बहुत जरूरी प्रेरणा मिले.

सुनील गावस्कर को पहले से था सचिन की महानता का आभास

सुनील गवास्कर

इस बीच, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक ऐसी घटना का खुलासा किया है, जिसने उन्हें मास्टर की विश्व स्तरीय प्रतिभा के बारे में जानकारी देने के लिए मजबूर किया, गावस्कर यह कहते हुए आगे बढ़ गए कि जिस पल में उन्होंने 15 वर्षीय सचिन तेंदुलकर को नेट सेशन के दौरान देखा था, उन्हें पता था कि सचिन का इतिहास बनाना और बड़े रिकॉर्ड तोड़ना निश्चित है.

गावस्कर ने कहा कि

“गेंदबाज जाल में निशान से आगे निकल जाते हैं, हो सकता है कि 22 गज के स्थान पर 20 गज जिस तरह से वह (सचिन) बैक-फुट से खेल रहा था और उसे पंच कर रहा था, उसने बताया कि उसके पास कितना समय था, वह सिर्फ 15 साल का था और उसके पास तेज गेंदबाजी खेलने के लिए बहुत समय था, यह वास्तव में एक संकेत था कि यह आदमी कुछ खास बन जाएगा,

Related posts