गेल के खेल के आगे सब हुए फेल, तीसरे मैच में ही कर दिया ये बड़ा कारनामा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: क्रिस गेल के खेल के सामने सब हुए फेल, आईपीएल में पहली बार बनाया यह विशेष रिकॉर्ड 

RECORD: क्रिस गेल के खेल के सामने सब हुए फेल, आईपीएल में पहली बार बनाया यह विशेष रिकॉर्ड

इण्डियन प्रीमियर लीग का 18वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने डकवर्थ लुईस नियम की मदद से केकेआर के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल कर ली।

नहीं मिली थी शुरूआती दो मैचों में जगह

RECORD: क्रिस गेल के खेल के सामने सब हुए फेल, आईपीएल में पहली बार बनाया यह विशेष रिकॉर्ड 1

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से जिस बल्लेबाज के प्रदर्शन ने सबको चौका दिया,वे क्रिस गेल रहे। पहले शुरूआती दो मैचों में अन्तिम प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनाने में कामयाब रहने वाले गेल को जब टीम में जगह मिली तो अपने जबरदस्त बल्लेबाजी के प्रदर्शऩ के दम पर न सिर्फ सबको हैरानी में डाल दिया,बल्कि अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को जीत दिलाने में भी अहम रोल निभाया।

आॅक्शन में नहीं मिल रहा था कोई खरीदार

RECORD: क्रिस गेल के खेल के सामने सब हुए फेल, आईपीएल में पहली बार बनाया यह विशेष रिकॉर्ड 2

गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें सीजन में  क्रिस गेल ने पंजाब की तरफ से अब तक कुल तीन मैच खेले,जिसमें तीनों ही मैचों में उन्होंने बड़ा स्कोर अपनी टीम के लिए बनाया। हालांकि इस सीजन के आईपीएल के लिए जब आॅक्शन किया जा रहा था तो उस दौरान कोई भी खरीदार उन्हें खरीदने को लेकर उत्सुक नहीं था,जिसके बाद उनके ऊपर लगी तीसरी दफा की बोली में किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ में खरीद लिया.

इस सीजन में लगा डाला सबसे ज्यादा छक्का

RECORD: क्रिस गेल के खेल के सामने सब हुए फेल, आईपीएल में पहली बार बनाया यह विशेष रिकॉर्ड 3

केकेआर के खिलाफ क्रिस गेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदो का सामना करके 62 रन बनाए.उनके इस पारी के बाद ही क्रिस गेल के नाम एक बड़ा रिकाॅर्ड बन गया,जिसमें वे इस सीजन के आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का जड़ने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। गेल अब तक अपने द्वारा खेले गए कुल तीन मुकाबले में कुल 21 छक्के जड़ चुके हैं। गेल से पहले यह रिकाॅर्ड केकेआर के आंद्रे रसेल के नाम था। रसेल ने 11वें सीजन के आईपीएल में अब तक कुल 19 छक्के लगा चुके हैं।

साथ ही यह पहला ऐसा मौका रहा, जब गेल ने आईपीएल के तीन मैचों में लगातार हर पारी में 50+ का स्कोर बनाया हो. इससे पहले उन्होंने लगातार तीन पारियों में 50+ का स्कोर नहीं बनाया था.

Related posts

Leave a Reply