बीपीएल में क्रिस गेल ने ध्वस्त किए सभी बड़े रिकाॅर्ड,लगा डाला टी20 क्रिकेट इतिहास के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीपीएल में क्रिस गेल ने ध्वस्त किए सभी बड़े रिकाॅर्ड,लगा डाला टी20 क्रिकेट इतिहास के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के 

बीपीएल में क्रिस गेल ने ध्वस्त किए सभी बड़े रिकाॅर्ड,लगा डाला टी20 क्रिकेट इतिहास के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

क्रिकेट जगत का सबसे धाकड़ और बैखोफ बल्लेबाज क्रिस गेल को माना जाता है। कई दिनों के खामोश के बाद एक बार फिर वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज जाग उठा चुका है। जी हाँ, यह बात बिल्कुल सच है।

मौजूदा समय में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नजर आने वाले वेस्टइंडीज का यह दिग्गज बल्लेबाज ने फाइनल मैच के दौरान रनों की जमकर आतिशबाजी की। इस दौरान गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टी20 क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकाॅर्ड भी बना डाला।

जड़ दिए कुल 18 गगनचुम्बी छक्के

बीपीएल में क्रिस गेल ने ध्वस्त किए सभी बड़े रिकाॅर्ड,लगा डाला टी20 क्रिकेट इतिहास के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के 1

मीरपुर के शेर ए बाग्ला नेशनल स्टेडियम में खेलने के दौरान क्रिस गेल ने ढाका डायनामाइट्स के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर चौकों छ्क्के बरसाते हुए मात्र 69 गेंदों का सामना कर 146 रनों की असाधारण पारी खेल डाली। साथ ही इस दौरान गेल ने कुल 18 छ्क्के भी जड़ दिए,जो कि टी20 की एक पारी के दौरान किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकाॅर्ड भी है।

इंटरव्यू के दौरान गेल ने कहीं अपने मन की बात

chris gayle

क्रिस गेल ने मैच के बाद दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “फाइनल में दर्शकों से भरे खचाखच स्टेडियम में शतक बनाना मेरे लिए एक शानदार लम्हा रहा। अपनी टीम के खिताब जीतने पर मैं बेहद ही खुश हूं।साथ ही मैं अपने प्रदर्शन से भी पूरी तरह से संतुष्ट हूं।”

आपको बता दे, गेल ने बांग्लादेश के क्रिकेट प्रीमियर लीग के दौरान कुल पांच शतक जडा था,जो कि अब तक का सबसे श्रेष्ठ रहा।

मैकुलम के साथ निभायी रिकाॅर्ड तोड़ साझेदारी

बीपीएल में क्रिस गेल ने ध्वस्त किए सभी बड़े रिकाॅर्ड,लगा डाला टी20 क्रिकेट इतिहास के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के 2

सुनील नारायण के गेंदबाजी की जमकर प्रशंसा करते हुए क्रिस गेल ने कहा कि,’वह एक सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है और उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता। हालांकि विकेट अच्छी थी,जिसकी वजह से खुलकर खेलने का मौका मिला।’

गौरतलब है कि, गेल ने न्यूजीलैण्ड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के साथ 201 रनों की रिकाॅर्डतोड़ साझेदारी की थी,जो बीपीएल लीग की सबसे बड़ी साझेदारी है।

 

Related posts

Leave a Reply