OMG! .... तो सहवाग की इस सलाह के चलते अपना तूफानी शतक बनाने में सफल हुए क्रिस गेल 1

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल (104*) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सत्र की पहली सेंचुरी लगाते हुए उन फ्रैंचाइजियों को करारा जवाब दिया है, जो ऑक्शन के दौरान उनपर बोली लगाने से कतरा रहे थे. उन्होंने एक बार फिर साबित किया है कि वे वाकई में यूनिवर्स बॉस हैं. इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे गेल ने सत्र के 16वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 58 गेंदों में 11 छक्के और 1 चौका लगाकर शतक पूरा किया. उन्होंने यह शतक बेटी के नाम किया, जिसका शुक्रवार को बर्थडे है.
OMG! .... तो सहवाग की इस सलाह के चलते अपना तूफानी शतक बनाने में सफल हुए क्रिस गेल 2इससे पहले गेल को लेकर पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा था कि गेल अगर दो मैच भी जीता देते हैं तो हमारा पैसा वसूल हो जाएगा. गेल ने भी सहवाग को शुक्रिया अदा करते हुए कहा था कि मैं भरोसे पर उतरने की पूरी कोशिश करूँगा. साथ ही उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए अन्य टीमों को आगाह भी किया था. मैच के बाद गेल ने कहा कि लोगों को लगता था कि मैं अब बूढ़ा हो गया हूं लेकिन अब मुझे कुछ प्रूव करने की जरूरत नहीं है.
OMG! .... तो सहवाग की इस सलाह के चलते अपना तूफानी शतक बनाने में सफल हुए क्रिस गेल 3उन्होंने आगे कहा कि 38 साल की उम्र में अधिकांश क्रिकेटर संन्‍यास लेकर खेल से दूर हो जाते हैं. गेल वेस्‍ट इंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट भी कम ही खेलते हैं, इसलिए फिटनेस बनाए रखना बड़ी चुनौती होती है. उन्होंने खुद स्वीकार किया कि अब मुझे फिटनेस को लेकर थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लेकिन मैं अभी उनसे निपटने में सक्षम हूं. मैं प्रेक्टिस के दौरान युवा खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा करता हूं जिससे मुझपर उम्र का असर न दिखे लेकिन देखता हूं यह कब तक हो पाता है.

सहवाग का मंत्र आ रहा है काम

OMG! .... तो सहवाग की इस सलाह के चलते अपना तूफानी शतक बनाने में सफल हुए क्रिस गेल 4गेल ने आगे बताया कि सहवाग हमेशा मेरी मदद करते हैं. उन्होंने फिटनेस की दिक्कतों को दूर करने के लिए मुझे योगा और मसाज की सलाह दी. जिसे मैं नियमित रूप से अपना रहा हूं जिसका असर आप सबके सामने है.

ये सेंचुरी बेटी के लिए बर्थडे गिफ्ट

OMG! .... तो सहवाग की इस सलाह के चलते अपना तूफानी शतक बनाने में सफल हुए क्रिस गेल 5
आईपीएल के ग्‍यारहवें सीजन के पहले शतक के साथ गेल के नाम लीग में सबसे ज्‍यादा सेंचुरी दर्ज हैं. पारी खत्‍म होने के बाद गेल ने कहा कि यह शतक उनकी बेटी के लिए है. गेल की बेटी ब्‍लश का 20 अप्रैल को जन्‍मदिन है. ब्‍लश शुक्रवार को दो साल की हो रही है. पापा की ओर से मिला यह बर्थडे गिफ्ट ब्‍लश के लिए बिन मांगी मुराद पूरी होने जैसी है, लेकिन आईपीएल में उनकी विरोधी टीमों के लिए किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है.

Leave a comment