प्रतिभावान गेंदबाजों कों उनके अन्तराष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिलता: क्रिस गेल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

प्रतिभावान गेंदबाजों कों उनके अन्तराष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिलता: क्रिस गेल 

प्रतिभावान गेंदबाजों कों उनके अन्तराष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिलता: क्रिस गेल

अगर बात क्रिकेट जैसे खेल की हो और उसमे तेज खेलने वालों का नाम लेना हो जो एंटरटेनमेंट के लिये जाने जाते हैं तो वेस्टइंडीज के तूफानी और विश्व के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल का नाम सबसे पहले आता है. गेल दुनिया के ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें हर दर्शक और क्रिकेट प्रेमी खेलते हुए देखना चाहता है.

यह भी पढ़े: आईपीएल के पहले संस्करण 2009 की विजेता टीम डेक्कन चार्जर्स के सदस्य अब कहाँ है?

अगले साल अप्रैल महीने में हर साल की तरह भारत में आईपीएल खेला जायेगा और हमेशा की तरह गेल के छक्कों का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को है उनके बल्लेबाजी का हर कोई कायल है और आईपीएल के आने की प्रतीक्षा कर रहा है.

क्रिस गेल कुछ समय से वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूप में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नही बन पाए हैं. उन्होंने अपने आप को ज्यादातर ट्वेंटी क्रिकेट में व्यस्त रखा है. अब वह इस समय USL के डीआगो रोड कैंपेन को लेकर व्यस्त हैं और उसका उद्घाटन करने वाले हैं.

यह भी पढ़े : एबी डीविलियर्स और गेल को चुनौती देने आया भारतीय बल्लेबाज़ 77 गेंदों पर जड़े 279 रन

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,

” मैंने बहुत से टूर्नामेंट खेले हैं और एक देश से दुसरे देश को जाकर खेलना बहुत ही कठिन होता है लेकिन मजेदार और आनंदमयी होता है. आज कल के क्रिकेट में लोगो को चौके छक्के देखने में ज्यादा आनंद आता है. मैंने कई गेंदबाज ऐसे देखे हैं जिनके अंदर काफी प्रतिभा है और उसके मुताबिक उन्हें मौका नही मिलता है जिसके चलते मैंने इस लीग को शुरू करने का निर्णय लिया है.”

पिछले साल बिग बैश लीग में उन्होंने एक महिला पत्रकार के ऊपर अभद्र टिपणी की थी जिसके बाद उन्हें इसके लिए माफ़ी मांगनी पड़ी.

यह भी पढ़े: क्रिस गेल ने किया घोषणा इस गेंदबाज़ को लगायेंगे एक ओवर में 6 छक्के

गेल ने आगे कहा,

” इस साल मैं इस लीग का हिस्सा नही बना क्योंकि मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताना था और मैं अपना नया साल अपनी बेटी के साथ मनाना चाहता था. उसका यह पहला क्रिसमस होगा इसलिए मैं घर पर रहना चाहता था और नि:संदेह परिवार से बड़ा कुछ नही होता है.”

Related posts