पाकिस्तान सुपर लीग में आया गेल स्ट्रोम, 40 गेंदों पर खेल डाली तूफानी पारी 1

इनदिनों पाकिस्तान की धरती में उनकी टी-20 लीग पीएसएल (PSL) खेला जा रहा है, जिसका तीसरा मैच लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) और क्वेटा ग्लेडिएटर (Quetta Gladiators) के बीच खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर लाहौर कलंदर्स टीम ने 9 विकेट से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही पॉइंट्स टेबल पर 2 महत्वपूर्ण अंक  अर्जित कर लिए हैं.

पाकिस्तान सुपर लीग में आया गेल स्ट्रोम

CHRIS GAYLE
CHRIS GAYLE

इस मैच के दौरान गेल स्ट्रोम (GAYLE STORM) भी आया. दरअसल, युनिवर्सल बॉस पाकिस्तान सुपर लीग में इस सीजन क्वेटा ग्लेडिएटर टीम के लिए खेल रहे हैं.

इस मैच में उन्होंने मात्र 40 गेंदों पर 68 रन की एक तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान 5 चौके और 5 छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल की इस तूफानी पारी के दम पर ही उनकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन का एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही थी.

क्रिस गेल की पारी गई बेकार

CHRIS GAYLE
CHRIS GAYLE

हालांकि क्रिस गेल की यह पारी बेकार चली गई. इस लक्ष्य को लाहौर कलंदर्स की टीम ने 18.2 ओवर में मात्र 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लाहौर कलंदर्स के लिए मोहम्मद हफीज ने 33 गेंदों पर 73 रन की तूफानी पारी खेली. वहीं टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर जमान ने 52 गेंदों पर 82 रन बनाए थे. इन दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन साझेदारी ने क्रिस गेल की शानदार पारी पर पानी फेर दिया.

पंजाब किंग्स को भी ऐसे ही प्रदर्शन की होगी उम्मीद

CHRIS GAYLE
CHRIS GAYLE

क्रिस गेल आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स से खेलते हुए नजर आएंगे. टीम की मालकिन प्रीति जिंटा चाहेगी कि गेल अपनी पाकिस्तान सुपर लीग वाली फॉर्म आईपीएल 2021 में भी लेकर जाए.

क्रिस गेल का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है. क्रिस गेल ने आईपीएल के कुल 132 मैच खेले हुए हैं. जिसमे क्रिस गेल ने 41.13 की शानदार औसत व 150.11 के स्ट्राइक रेट से 4772 रन बनाये हुए हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल में 31 अर्धशतक व 6 शतक लगाये हुए हैं.

अगर क्रिस गेल का बल्ला आईपीएल 2021 में नहीं चलता है, तो टीम को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul