जॉर्ज बेली ने खेली अपने फर्स्ट क्लास करियर की आखिरी पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जॉर्ज बेली ने खेली अपने फर्स्ट क्लास करियर की आखिरी पारी, नहीं खोल पाए अपना खाता 

जॉर्ज बेली ने खेली अपने फर्स्ट क्लास करियर की आखिरी पारी, नहीं खोल पाए अपना खाता

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अब नए चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने आज अपने फर्स्ट क्लास करियर का आखिरी मुकाबला खेला. उन्होंने अब घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास लेने का फैसला कर लिया है. हालाँकि वो बिग बैश लीग में भी खेलते हुए नजर आयेंगे. जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता पद पर बैठ जायेंगे.

जॉर्ज बेली ने खेली अपनी आखिरी फर्स्ट क्लास पारी

जॉर्ज बेली ने खेली अपने फर्स्ट क्लास करियर की आखिरी पारी, नहीं खोल पाए अपना खाता 1

पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान जॉर्ज बेली अब अपने क्रिकेट करियर के अंतिम दौर में हैं. जहाँ पर वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे थे. तस्मानिया और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच शेफील्ड शील्ड के बीच खेले जा रहा मैच जॉर्ज बेली का आखिरी मैच है. पहली पारी में उन्होंने 7 बनाये थे.

जबकि दूसरी पारी में उन्हें वेस एगर ने उन्हें गोल्डन डक पर ही पवेलियन भेज दिय. जिसके बाद उनका करियर आज खत्म हो गया. इस विकेट का वीडियो पोस्ट करते हुए क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू डॉट ने लिखा कि

” वेस आगर ने आज कुछ ऐसा किया है कि वह कभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं चुना जायेंगे. एक शानदार करियर का खराब अंत शुक्रिया जॉर्ज.”

मुश्किल स्थिति में हैं तस्मानिया की टीम

जॉर्ज बेली ने खेली अपने फर्स्ट क्लास करियर की आखिरी पारी, नहीं खोल पाए अपना खाता 2

इस मैच में पहली पारी खेलते हुए तस्मानिया की टीम ने मात्र 254 रन ही बनाये. जिसमें उनके लिए साइमन मिलेनको ने 100 रन बनाये. जबकि वेस एगर ने 3 विकेट लिया. जिसके बाद साउथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में कप्तान एलेक्स कैरी ने 73 रन और जेक वेथराल्ड ने 126 रन बनाया.

जिसके कारण उनकी टीम ने 346 रन बनाये हैं. अब तक तस्मानिया की टीम ने अपनी दूसरी  पारी में 6 विकेट गँवा कर 241 रन बना लिए हैं. जिसमें बेन मैकडरमोट ने 88 रन बनाये. अब उनकी टीम ने 149 रनों की लीड बना ली है दूसरी पारी में.

अब ऑस्ट्रेलिया टीम में चयनकर्ता की भूमिका निभाएंगे बेली

जॉर्ज बेली ने खेली अपने फर्स्ट क्लास करियर की आखिरी पारी, नहीं खोल पाए अपना खाता 3

घरेलू स्तर पर अब संन्यास लेने वाले जॉर्ज बेली कुछ दिनों पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम के चयनकर्ता बन गये हैं. हालाँकि वो अपना कार्यभार फ़रवरी के बाद से संभालेंगे. जिसके बाद वो अगले विश्व कप तक इस महत्वपूर्ण पद पर बने रह सकते हैं. जिसके कारण कई बड़े फैसलों में उनकी भागीदारी होने वाली है.

Related posts