जॉर्ज बेली को संन्यास लेने से पहले ही बनाया गया ऑस्ट्रेलिया का चयनकर्ता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संन्यास लेने से पहले ही दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया चयनकर्ता 

संन्यास लेने से पहले ही दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया चयनकर्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली अपने करियर के अंतिम दौर में हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने डेब्यू मैच में ही कप्तानी की थी। उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम का नया चयनकर्ता बनाया गया है। बेली को इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्होंने कम मौके पर ही बल्ले से अपनी छाप छोड़ी थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 90 वनडे और 30 टी-20 मैच खेले थे। इसमें उन्होंने 36 वनडे और 28 टी-20 में टीम के कप्तान भी रहे थे।

जॉर्ज बेली लेंगे फरवरी में संन्यास

संन्यास लेने से पहले ही दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया चयनकर्ता 1

जॉर्ज बेली ने अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। वह फरवरी की शुरुआत में तस्मानिया और होबार्ट हरिकेंस के साथ अपने खेल करियर का अंत करें। उनसे पहले बेली बिग बैश लीग में भी खेलते नजर आने वाले हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस घोषणा के बाद बेली ने कहा

“काफी कुछ वर्षों तक एक खिलाड़ी के रूप में योगदान करने का सौभाग्य मिला है, और अब चयनकर्ता की भूमिका में बने रहने का अवसर सम्मान की बात है। मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की सफलता के बारे में तैयार हूं। मुझे विश्वास है कि मैं चयन प्रक्रिया में योगदान दे सकता हूं और मेरा अनुभव ट्रेवर और जस्टिन का पूरक होगा।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का भी बयान आया

संन्यास लेने से पहले ही दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया चयनकर्ता 2

जॉर्ज बेली के चयनकर्ता बनने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी बयान आया है। राष्ट्रीय टीम के ईजीएम बेन ओलिवर ने कहा कि जॉर्ज काफी अनुभवी और इज्जतदार खिलाड़ी रहे हैं और इसी वजह से टीम को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा

“हम जॉर्ज को नेशनल सेलेक्शन पैनल में शामिल होने के लिए रोमांचित हैं। वह एक लीडक हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सम्मानित, विचारशील और उदार व्यक्तित्व हैं। जॉर्ज का अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खेल करियर अपने आप बोलता है। सभी प्रारूपों और टी 20 क्रिकेट के गहन ज्ञान के बारे में उनका व्यापक अनुभव फायदेमंद होगा क्योंकि हम घरेलू टी 20 विश्व कप और उससे आगे देख रहे हैं।”

Related posts