कोरोना पीड़ित को दिग्गज कर रहे हैं मदद, कहां है कोहली कंपनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोरोना वायरस को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए मदद को हाथ, लेकिन कहां है विराट कोहली एंड कम्पनी 

कोरोना वायरस को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए मदद को हाथ, लेकिन कहां है विराट कोहली एंड कम्पनी

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कहर ने कोहराम मचा कर रखा है। हर जगह से सिर्फ और सिर्फ खौफ के साए में लोग घरों में दुबके नजर आ रहे हैं। जहां देखो वहां पर कोरोना के कहर में आए पीड़ित लोग नजर आ रहे हैं तो उन्हें बचाव करने में आगे आए लोग नजर आ रहे हैं। दुनिया इस समय अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही हैं जहां उनका सामना कोरोना नाम के जानलेवा वायरस से हो रहा है।

कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है दुनिया

कोरोना वायरस विश्व को अब पूरी तरह से अपनी चपेट में ले चुका है जो अब धीरे-धीरे नासूर बनता जा रहा है। लेकिन दुनियाभर के बड़े-बड़े देश इसके आगे बेबस दिखायी पड़ रहा है। कोरोना की महामारी ने दुनिया के 188 देशों के करीब 4 लाख लोगों को अपनी जद में ले लिया है।

कोरोना वायरस को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए मदद को हाथ, लेकिन कहां है विराट कोहली एंड कम्पनी 1

कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया इस समय तो जंग लड़ रही है जिसके बचाव के लिए तरह-तरह के कदम उठा रही है। तो वहीं सरकारों ने तो अपने-अपने देश में लॉकडाउन की कर डाला है और लोगों से घरों से ना निकलने की खास अपील भी की जा रही है।

कोरोना से लड़ रहे पीड़ितों को हर कोई मदद को बढ़ा रहा है हाथ

तो दूसरी तरफ इस महामारी की चपेट में आए पीड़ितों के साथ ही दूसरे लोगों को जरूरत की चीजों की उपलब्धता के लिए कई दिग्गजों ने अपनी तरफ से मदद को हाथ बढ़ाए हैं। खेल जगत से कई लोग हैं जो अपनी तरफ से हरसंभव मदद की कोशिश कर रहे हैं।

कोरोना वायरस को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए मदद को हाथ, लेकिन कहां है विराट कोहली एंड कम्पनी 2

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना से लड़ रहे लोगों को राहत देने के लिए अपनी तरफ से ढाई करोड़ रूपये का दान किया है। तो साथ ही कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने निजी तौर पर आर्थिक मदद कर रहे हैं। इन सबके बीच क्रिकेट के सबसे धनी बोर्ड बीसीसीआई और उनके नीचे खेलने वाले करोड़ो में खेल रहे खिलाड़ी आर्थिक मदद करने से पूरी तरह से दूर हैं।

विराट कोहली एंड कंपनी आर्थिक मदद में क्यों है पीछे?

यहां हम बात कर रहे हैं विराट कोहली एंड कंपनी की, विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को क्रिकेट में सबसे ज्यादा पैसा मिलता है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पास पैसों की कोई कमी नही है लेकिन अब तक इन खिलाड़ियों में कोई आर्थिक मदद लेकर सामने नहीं आया है।

भारतीय टीम

अब एक बड़ा सवाल यहां पर ये खड़ा होता है कि क्या इन धनवान भारतीय क्रिकेटरों की आर्थिक रूप से मदद करने की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती है। ये खिलाड़ी सोशल मीडिया पर कोरोना से लड़ने के बचाव के लिए चंद लाइने लिखकर सलाह जरूर दे रहे हैं लेकिन क्या इनको प्रशंसकों की उम्मीदों और पीड़ितों की कोई परवाह नहीं है कि वो इस मामले में पीछे हैं।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, इरफान पठान और पहलवान बजरंग ने भी किया दान

ऐसे कामों में मदद करना ही सबसे बड़ा मानव धर्म है लेकिन शायद भारतीय मौजूदा क्रिकेटर जो करोड़ो की कमाई करते हैं लेकिन अपना धर्म भूल चूके हैं। तो वहीं इसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान और उनके भाई ने 4 हजार मास्क डोनेट किए तो वहीं पहलवान बजरंग पूनिया ने अपनी 6 महीनों का वेतन को दान करने की घोषणा की है जो करीब 4 लाख रुपये बैठता है।

कोरोना वायरस को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए मदद को हाथ, लेकिन कहां है विराट कोहली एंड कम्पनी 3

इसके अलावा भी खेल जगत से कई दिग्गजों ने अपनी तरफ से जितना हो सके उतना आर्थिक मदद को लेकर हाथ बढ़ाए हैं लेकिन विराट कोहली और उनकी टीम के खिलाड़ी सोशल मीडिया पर सीख की चंद लाइनें लिखकर ही खुश हैं।

खेल जगत से ये दिग्गज कर चुके हैं अपनी तरफ से दान

#इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीमें मैनचेस्टर यूनाईटेड और मैनचेस्टर सिटी ने मिलकर फूडबैंक की मदद के लिए 89 लाख रूपये का दान किया।

#जर्मनी के नेशनल टीम के फुटबॉलर ने 25 लाख यूरो यानि 20 करोड़ 63 लाख रुपये किए दान

#एनबीए स्टार जियानिस एंटेटोकाउंपो ने किया 76 लाख रुपये का दान

#मशहूर बॉस्केटबॉल खिलाड़ी केविन लव ने भी किया 76 लाख रुपये का दान

#फुटबॉल क्लब एसी मिलान ने 15 लाख रुपये और इंटर मिलान ने तीन लाख मास्क देने का किया ऐलान

#फुटबॉल क्लब टॉटेनहम हाटसपर के फॉरवर्ड सोन हेंग मिन ने किया 63 लाख रुपये का दान

Related posts