एडम गिलक्रिस्ट के अनुसार टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं ये टीमें 1
एडम गिलक्रिस्ट

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। यह अक्टूबर और नवंबर के महीने में होगा और इसके शुरू होने में करीब 11 महीने का समय बचा हुआ है। सभी टीमों ने अभी से उसकी तैयारी शुरू कर दी है। ज्यादातर टीमें अभी टी-20 मुकाबले ही खेल रही है और अपने युवा खिलाड़ियों की आजमा रही है।

एडम गिलक्रिस्ट ने बताया दावेदार

एडम गिलक्रिस्ट के अनुसार टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं ये टीमें 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने विश्व कप के प्रबल दावेदारों के बारे में बात की है। उन्होंने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल का दावेदार माना है। हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि टी-20 क्रिकेट में अनुमान लगाना सबसे मुश्किल है। मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा

“संभवतः भारत सेमीफाइनल और फाइनल में शामिल होंगे। मैं यह अनुमान नहीं लगा सकता कि कौन जीतने वाला है लेकिन मुझे उम्मीद है कि भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल का रास्ता तय करेंगे।”

एडम गिलक्रिस्ट के अनुसार टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं ये टीमें 3

इसे भी नहीं नजरअंदाज सकते

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान टीम टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर है और पिछले कुछ समय में अच्छा खेल दिखाया है। इस साल उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन एडम गिलक्रिस्ट के अनुसार पाकिस्तान को नजरअंदाज नहीं कर सकते। उनके कहना है कि अंतिम गेंद डलने तक विजेता की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। उन्होंने इसपर कहा

“पाकिस्तान टी-20 में नंबर एक रैंक वाली टीम है, इसलिए आप उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते। लेकिन टी 20 क्रिकेट थोड़ी बहुत लॉटरी है इसलिए विजेता की भविष्यवाणी करना मुश्किल है जब तक कि अंतिम रन नहीं बना हैं या विकेट नहीं लिया जाता है।”

यह भी पढ़े: टी-20 विश्व कप 2020 जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को दिया ये मंत्र 

एडम गिलक्रिस्ट नहीं जीत पाए ट्रॉफी

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट जिस समय ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे, वह टीम सर्वकालिक टीमों में गिनी जाती है। वह तीन विश्व कप विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे लेकिन टी-20 विश्व कप नहीं जीत पाए।

पहले टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे भारत से हार मिली। रिकी पोंटिंग के चोटिल होने की वजह से सेमीफाइनल में गिलक्रिस्ट में ही ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी।