इस बार आईपीएल से दूर रहेगी ये ब्रांडेड मोबाइल कंपनी,पिछले साल विराट कोहली थे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस बार आईपीएल से दूर रहेगी ये ब्रांडेड मोबाइल कंपनी,पिछले साल विराट कोहली थे ब्रांड एंबेसडर 

इस बार आईपीएल से दूर रहेगी ये ब्रांडेड मोबाइल कंपनी,पिछले साल विराट कोहली थे ब्रांड एंबेसडर

आईपीएल का महा आयोजन जैसे-जैसे करीब आ रहा  है वैसे-वैसे लोगों में इसकी दिवानगी बढ़ती जा रही है। लोगों के साथ-साथ मल्टीनेशन कंपनियों का भी आईपीएल में काफी फोकस रहा है। लोगों की दिवानगी के साथ कंपनियों की दिलचस्पी और बढ़ती जा रही है। कंपनियां करोड़ों रूपये आईपीएल विज्ञापन में विज्ञापन के रूप में खर्च करती हैं। इस बार भी आईपीएल को यादगार बनाने के लिए कई तरह की तैयारियां चल रही हैं। लेकिन इस बार के आईपीएल में एक बड़ी मोबाइल कंपनी ने विज्ञापन न करने की का फैसला लिया है।

इस बार जियोनी मोबाइल विज्ञापन से रहेगी दूर

इस बार आईपीएल से दूर रहेगी ये ब्रांडेड मोबाइल कंपनी,पिछले साल विराट कोहली थे ब्रांड एंबेसडर 1

इस बार आईपीएल में बड़ी मोबाइल कंपनी जियोनी मोबाइल आईपीएल विज्ञापन से दूरी बनाए रखेगी। जियोनी ने इससे पहले आईपीएल में काफी निवेश किया था।लेकिन इस बार कंपनी आईपीएल में किसी भी मार्केट प्लेस के रूप में कोई निवेश नहीं करना चाहती है। जब तक उसके स्टैंड में अंतिम परिवर्तन नहीं होता है।

आईपीएल से जियोनी का गहरा नाता

इस बार आईपीएल से दूर रहेगी ये ब्रांडेड मोबाइल कंपनी,पिछले साल विराट कोहली थे ब्रांड एंबेसडर 2

बता दें कि आईपीएल से जियोनी मोबाइल का गहरा नाता रहा है। वो पिछले कई सीजन से आईपीएल को मार्केट प्लेस के रूप में इस्तेमाल करती रही है। आईपीएल के 2017 संस्करण में जियोनी कोलकाता नाइटराइर्स की शीर्ष प्रयोजक ब्रांड थी। वहीं पिछले साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की जर्सी में जियोनी का लोगो था। दोनों टीम में निवेश को देखते हुए जियोनी पिछले आईपीएल सीजन की सबसे बड़ी विज्ञापन निवेशक कंपनी थी। कंपनी सूत्रों की माने तो कंंपनी ने अभी तक निवेश को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है।

 

सूत्र के अनुसार, “हम इस वर्ष आईपीएल पर चर्चा नहीं कर रहे हैं। न तो कोई प्रावधान हैं और ना ही कोई बजट। कंपनी पुनर्गठन प्रक्रिया की जा रही है।  हम जल्द ही किसी भी बड़े वित्तीय फैसले को होते नहीं देख रहे हैं। “

पिछले साल भारतीय कप्तान विराट कोहली कंपनी के ब्रांड एंबेसडर थे। हालांकि कोहली ने अभी तक कोई और करार नहीं किया है।

मार्केट स्ट्रैटजी का बाजार बन रहा आईपीएल

इस बार आईपीएल से दूर रहेगी ये ब्रांडेड मोबाइल कंपनी,पिछले साल विराट कोहली थे ब्रांड एंबेसडर 3

भारत में आईपीएल के दीवानों की बड़ी तादाद है। खासकर युवा इसके मुरीद हैं। स्मार्टफोन निर्माता मल्टीनेशन कंपनियां इन्हीं युवाओं को अपना टारगेट ऑडिएंस मानती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनियां आईपीएल में करोड़ों का निवेश करती हैं। पिछले कई सीजन से मोबाइल कंपनियां ने आईपीएल के पूरे विज्ञापन बाजार में अपना कब्जा जमा रखा है। इसमें मशहूर मोबाइल ब्रांड विवो,ओप्पो और जियोनी जैसे ब्रांड शामिल हैं।

Related posts

Leave a Reply