हाशिम अमला ने इस साल के आईपीएल में सभी को चौकाते हुए, डिविलियर्स, धोनी और कोहली को पछाड़ा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हाशिम अमला ने इस साल के आईपीएल में सभी को चौकाते हुए, डिविलियर्स, धोनी और कोहली को पछाड़ा 

हाशिम अमला ने इस साल के आईपीएल में सभी को चौकाते हुए, डिविलियर्स, धोनी और कोहली को पछाड़ा

आईपीएल में आज गुजरात लायंस और किंग्स xi पंजाब की टीम के बीच मैच खेला गया. यह मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेला गया. जहाँ मेजबान टीम के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. क्या आप जानते हैं अनुष्का से पहले आखिर किस अभिनेत्री के प्यार में पागल थे विराट कोहली!!

टॉस हारकर पहले खेलते मिंग्स xi पंजाब की टीम ने अपने 20 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रनों का बढ़िया स्कोर खड़ा किया. 189 रनों के लक्ष्य के जवाब में मेजबान गुजरात लायंस की टीम केवल 162/7  रन ही बना सकी और मैच हार गयी और 26 रन से मैच हार गयी.

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच में बने रिकार्ड्स पर:-

1 . आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 100 शिकार बनाने वाले पहले विकेटकीपर बने दिनेश कार्तिक.

2 . गुजरात लायंस के लिए राईट आर्म लेग स्पिनर शुभम अगरवाल और तेज गेंदबाज़ नाथू सिंह ने आईपीएल में अपना डेब्यू किया. आख़िर क्या थी वजह जो दीपिका नहीं बन सकी धोनी की पत्नी

3 . मनन वोहरा के रूप में तेज गेंदबाज़ नाथू सिंह ने आईपीएल में अपनी पहली विकेट हासिल की.

4 . गुजरात लायंस की टीम ने आईपीएल के इतिहास में 12वीं बार टॉस जीता. ख़ास बात यह रही, कि हर बार टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

5 . गुजरात लायंस के लिए राईट आर्म लेग स्पिनर शुभम अगरवाल ने हाशिम अमला के रूप में अपनी पहली आईपीएल विकेट हासिल की.

6 . आईपीएल 10 में अभी तक हाशिम अमला ने 145.85 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी की हैं, जो आईपीएल 10 में अभी तक किसी भी बल्लेबाज़ के द्वारा सबसे ज्यादा हैं. विद्या बालन पर भी चढ़ा आईपीएल का नशा कहा सचिन, विराट और सहवाग नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी है फेवरेट

7 . आईपीएल में शतक बनाने के बाद अगले मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में हाशिम अमला चौथे स्थान पर आये. हाशिम अमला ने 65 रन बनाये. इस मामले में शेन वाटसन 98*, विराट कोहली 75* और पॉल वल्थाटी 75 का नाम आता हैं.

8 . आईपीएल में किंग्स xi पंजाब की टीम के तेज गेंदबाज़ संदीप शर्मा का यह 50वां मैच रहा.

9 . टी ट्वेंटी क्रिकेट में रविन्द्र जडेजा ने तीसरी बार ग्लेन मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया.  Photos : IPL10: बेंगलुरु में हुई आईपीएल की पांचवी ओपनिंग सेरेमनी कृति सेनन ने किया लाजवाब परफॉरमेंस

10. आईपीएल में अक्षर पटेल ने अपने 50 विकेट पूरे किये. किंग्स xi पंजाब के लिए पियूष चावला और संदीप शर्मा के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने.

11 . आईपीएल में  50 विकेट पूरे करने वाले अक्षर पटेल तीसरे सबसे युवा गेंदबाज़ बने.अक्षर पटेल ने यह रिकॉर्ड (23 साल और 93 दिन) की आयु में बनाया.

Related posts