gl-vs-kxip-match-preview-at-rajkot

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच प्रिव्यू: गुजरात लायंस एक और जीत से अपनी जगह सेमीफाइनल में करना चाहेगी पक्की 

मैच प्रिव्यू: गुजरात लायंस एक और जीत से अपनी जगह सेमीफाइनल में करना चाहेगी पक्की

आज शाम 4 बजे राजकोट में गुजरात लायंस और किंग्स XI पंजाब के बीच मैच खेला जाएगा. ये मैच काफी महत्वपूर्ण होने की उम्मीद है. क्यूंकि ये मैच गुजरात को प्ले ऑफ़ में एक कदम और आगे ले जायेगा, तो पंजाब को पॉइंट टेबल में ऊंचाई प्रदान करेगा.

पिछले 3 मैचों में प्रदर्शन:

गुजरात: जीत, जीत, जीत

गुजरात लांयस फिलहाल टेबल टॉपर है. गुजरात ने खेले 7 में से 6 मैच जीते है, और उनकी टीम शानदार फॉर्म में है. गुजरात ने पिछले लगातार 3 मैच जीते है, और बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

पंजाब: हार, हार, हार

जहां गुजरात टेबल में पहले नंबर पर है, वहीं पंजाब की टीम आखिरी पायदान पर है. पंजाब का प्रदर्शन इस आईपीएल में बेहद खराब रहा है, और 6 में से पंजाब सिर्फ 1 ही मैच जीती है. और अब उनको बाहर जाने का भी खतरा है.

मजबूती:

गुजरात:

गुजरात की मजबूती उसका टॉप अॉर्डर है. पहले तीन मैचों में गुजरात को फिंच ने जीताया, तो पिछले तीन मैचों में मैकुलम और स्मिथ की जोड़ी धमाल मचा रहीं है. पावर प्ले का लाभ कैसे उठाए ये कोई इन दोनों से सीखे.

पंजाब:

पंजाब की क्या मजबूती है ये हम कह नहीं सकते, लेकिन अब तक के प्रदर्शन के आधार पर उनका भी टॉप अॉर्डर ही थोडा अच्छा खेल रहा है. मार्श, विजय और वोहरा ने थोडे बहुत रन बनाए है, जो उनकी हम मजबूती कह सकते है.

कमजोरी:

गुजरात:

कमजोरी की बात करे तो गुजरात की कमजोरी उसकी गेंदबाजी और उसका निचला मिडल अॉर्डर है. पिछले तीन मैचों की ही बात करे, तो गुजरात के गेंदबाजों ने पिछले तीन मैचों में खुब रन लुटाए है. तो हमेशा उनका निचला मिडल अॉर्डर ने दबाव में अपने विकेट गवायें है.

पंजाब:

गुजरात की तरह ही पंजाब की कमजोरी भी उसकी गेंदबाजी और मिडल अॉर्डर है. पंजाब के गेंदबाजों और मिडल अॉर्डर में अब तक एक भी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. गेंदबाज काफी रन लुटा रहे है, ये उनकी बडी कमजोरी है.

उम्मीद:

देखा जाए तो इस मैच में पलड़ा गुजरात का काफी भारी है, और ये मैच भी गुजरात ही जीतेगी ऐसा लग रहा है.

पिच का हाल:

राजकोट की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी नजर आ रहीं है. यहां खेले गये तीनों मैचों में दुसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, और आज भी बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है.

संभावित 11:

गुजरात:

ब्रैडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, पारस डोगरा, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, जैम्स फॉकनर, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, शिविल कौशिक.

पंजाब:

मुरली विजय, मनन वोहरा, शॉन मार्श, डेविड मिलर, ग्लैन मैक्सवेल, निखिल नाईक, अक्षर पटेल, मिशेल जॉनसन, मोहित शर्मा, प्रदिप साहू, संदिप शर्मा.

मैच समय: भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से.

Related posts