मुंबई की शानदार जीत के बीच हरभजन सिंह ने गौतम गंभीर के शर्मनाक रिकॉर्ड को तोड़कर किया अपने नाम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

IPL 2018

मुंबई की शानदार जीत के बीच हरभजन सिंह ने गौतम गंभीर के शर्मनाक रिकॉर्ड को तोड़कर किया अपने नाम 

मुंबई की शानदार जीत के बीच हरभजन सिंह ने गौतम गंभीर के शर्मनाक रिकॉर्ड को तोड़कर किया अपने नाम

आईपीएल में आज गुजरात लायंस और मुंबई इंडियन्स की टीम के बीच मैच खेला गया. यह मैच गुजरात के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेला गया. जहाँ गुजरात लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया.

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए मेजबान गुजरात लायंस की टीम ने 153/9 का स्कोर बनाया. मुंबई इंडियन्स को मैच जीतने के लिए 154 रन बनाने थे, लेकिन मुंबई की टीम भी 153 रन ही बना सकी और यह मुकाबला टाई हो गया.  रोहित नहीं, बल्कि टीम के इस दिग्गज को दिया बुमराह ने अपनी गेंदबाज़ी का श्रेय

चूँकि मैच टाई रहा तो अंत में इस मैच का फैसला सुपर ओवर में किया गया. सुपर ओवर में मुंबई की टीम ने 11 रनों का स्कोर बनाया, लेकिन 12 रनों के लक्ष्य के जवाब में गुजरात की टीम केवल 6 ही रन बना सकी और यह मैच हार गयी.

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच में बने रिकार्ड्स पर:-

1 . इरफ़ान पठान का गुजरात लायंस के लिए आईपीएल में यह पहला मुकाबला रहा.

2 . आईपीएल में ऐसा पहली बार देखने को मिला जब गुजरात लायंस की टीम के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया हो. इससे पहले गुजरात लायंस ने 12 बार टॉस जीता और हर बार गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पुणे और दिल्ली के बीच खेले गए मुकाबलों में इन पांच जगह पर फिसला रहाणे के हाथ से मैच

3 . इरफ़ान पठान आईपीएल के इतिहास में चौथे ऐसे खिलाड़ी बने, जो छह टीमों से आईपीएल खेले हो. इरफ़ान पठान के अलावा पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, थिसारा परेरा यह रिकॉर्ड बना चुके हैं.

4 . इस मैच में युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन ने 48 रन बनाये. आईपीएल में यह उनका सबसे बढ़िया स्कोर रहा.

5 . आईपीएल के मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह 7 नो बॉल डाल चुके हैं. आईपीएल 10 में किसी भी गेंदबाज़ ने अभी तक इतनी नो बॉल नहीं डाली हैं.  आशीष नेहरा के जन्मदिन पर जाने किसका है उनके जीवन में सबसे खास महत्व

6 . आईपीएल के इतिहास का यह सातवाँ टाई मैच रहा, जबकि मुंबई इंडियन्स और गुजरात लायंस की टीम का पहला.

7. आईपीएल में हरभजन सिंह सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी बने. यह 13वां मौका रहा जब भज्जी बिना खाता खोले आउट हुए हो. इस मामले में में भज्जी ने गौतम गंभीर (12) को पीछे छोड़ा.

8 . मुंबई इंडियन्स की टीम के चार खिलाड़ी इस मैच में रन आउट हुए. आईपीएल में यह चौथा मौका रहा जब किसी एक टीम के चार खिलाड़ी रन आउट हुए हो.

Related posts