ग्लेन मैक्सवेल ने शर्मनाक हार के बाद किसी खिलाड़ी नहीं बल्कि इसे ठहराया हार का ज़िम्मेदार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्लेन मैक्सवेल ने शर्मनाक हार के बाद किसी खिलाड़ी नहीं बल्कि इसे ठहराया हार का ज़िम्मेदार 

ग्लेन मैक्सवेल ने शर्मनाक हार के बाद किसी खिलाड़ी नहीं बल्कि इसे ठहराया हार का ज़िम्मेदार

आईपीएल के दसवें संस्करण का लीग दौर बिल्कुल मुहाने पर खड़ा है। लीग दौर के आखिरी दिन रविवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इस आईपीएल का सबसे रोचक मैच राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। ये मैच प्लेऑफ के मुकाबलों से पहले दोनों ही टीमों के लिए नॉकआउट की तरह खेला गया। दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो के इस मुकाबलें में मेजबान टीम राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट के कप्ताम स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की शानदार गेंदबाजी के सामनें केवल 73 रन ही ऑलआउट हो गई। इसके जबाव में राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की टीम ने आसानी के साथ 9 विकेट से जीत लिया।

ग्लेन मैक्सवेल ने शर्मनाक हार के बाद किसी खिलाड़ी नहीं बल्कि इसे ठहराया हार का ज़िम्मेदार 1

किंग्स इलेवन पंजाब का शर्मनाक प्रदर्शन

पिछले दो मैचों में आईपीएल की दो सबसे मबजूत टीम को हराकर आई किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के हौसलें इस करो या करो के मुकाबलें में बुलंदी पर थे। इस मैच में इसी बुलंद हौंसलों के साथ किंग्स इलेवन पंजाब ने बल्लेबाजी शुरू की। किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज के रूप में मार्टिन गुप्टिल और रिद्धीमान साहा उतरे लेकिन पारी की पहली ही गेंद पर मार्टिन गुप्टिल आउट हो गए। इस बड़े झटके के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पूरी पारी के दौरान नहीं उबर पाई। राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की जबरदस्त गेंदबाजी के सामनें किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम शर्मनाक तरिके से महज 73 रनों पर ढ़ेर हो गई। इस तरह है पंजाब का आईपीएल इतिहास का सबसे न्यूनतम स्कोर भी बन गया।मुंबई के खिलाफ रोमांचक मैच जीतने के बाद मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान , इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट ने जीत के साथ किया प्लेऑफ में प्रवेश

किंग्स इलेवन पंजाब के मामूली लक्ष्य के सामनें राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की टीम के सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए उतरे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। राहुल त्रिपाठी जहां एक ओर शॉट्स लगा रहे थे वहीं अजिंक्स रहाणे ने फॉर्म में वापसी की तलाश में समझबूझ के साथ बल्लेबाजी की। टीम के 41 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी 20 गेंदो में 28 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद स्टीवन स्मिथ और अजिंक्य रहाणे ने आसानी के साथ जीत के स्कोर तक पहुंचा दिया। राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट ने पंजाब को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ ही अंक तालिका में भी दूसरे स्थान पर आ गई।

पंजाब के कप्तान मैक्सवेल ने जताई निराशा

इस शर्मनाक हार के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब का एक बार फिर खिताब जीतने का सपना यहीं टूट गया। इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ी ही निराशा जताई। मैच को इस तरह हारने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि इसमें टॉस सबसे अहम रहा। कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण विकेट में काफी नमी थी। हम इस पिच की परिस्थिति को सही तरीके से समझ नहीं पाए। सभी कुछ हमारे खिलाफ जाता गया और हम इसे वापस से हासिल नहीं कर सके।  हम आखिर के पांच टॉस हारे हैं। दुर्भाग्यवश आईपीएल में टॉस से ही सबकुछ तय किया जा सकता है।कोलकाता को मात देने के बाद पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने भरी प्लेऑफ के लिए हुंकार

 

पिछले सीजन से अच्छा रहा ये सीजन

वहीं कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन पंजाब की इस आईपीएल सीजन के प्रदर्शन पर कहा कि हमनें आखिरी सीजन की तरह इसको खत्म नहीं किया ये सीजन बहुत अच्छा रहा। हमने हमारे आखिर के चार या पांच मैच बहुत अच्छे खेले। अक्षर ने बल्ले, गेंद और फिल्डिंग के साथ भी बहुत प्रभावित किया। हम ड्रेसिंग रूम में सकारात्मक चीजों पर विचार करेंगे। सभी समर्थकों को समर्थन करने के लिए बहुत-बहुत धन्यावाद।

Related posts