Mumbai Indians के बल्लेबाज को रन आउट करने के लिए सुपरमैन की तरह उड़े मैक्सवेल! 1

 मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल 2022 एक भयानक सपने जैसा बनता जा रहा है। इस सीजन में Mumbai Indians अबतक एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पायी है और लगातार अपने चार मुकाबले हारकर एक भी प्वाइंट हासिल नहीं कर पायी है। कल यानी की 9 अप्रैल को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया 18वां मुकाबले में भी Mumbai Indians को आरसीबी केे हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा। इस मैच में मुंबई की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो ही बेकार रही।

ओपनरों ने शुरूआत तो अच्छी की थी लेकिन दोनो ओपनर्स के आउट होने के बाद Mumbai Indians का मिडिल ऑर्डर ताश के पत्तो की तरह बिखर गया। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभालते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत ही Mumbai Indians आरसीबी के सामने 152 रनों के लक्ष्य को रखने में सफल हो पायी। इस मुकाबले में आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन का अपना पहला मुकाबले खेलने उतरे और आते ही मैदान में सुपरमैन जैसे छलांग लगाते हुए Mumbai Indians के बल्लेबाज को रन आउट करते हुए दिखे।

सुपरमैन जैसा छलांग लगाते हुए किया रन आउट

Mumbai Indians के बल्लेबाज को रन आउट करने के लिए सुपरमैन की तरह उड़े मैक्सवेल! 2

आईपीएल के 18वें मुकाबले में Mumbai Indians का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ जिसमें आरसीबी ने 7 विकेट से Mumbai Indians को शिकस्त दे दी। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 152 रनों का लक्ष्य रख दिया। Mumbai Indians की बल्लेबाजी के दौरान इस बार तिलक वर्मा का बल्ला खामोश रह गया। वर्मा अपने इस मुकाबले में खाता भी नहीं खोल पाये और आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें रन आउट कर दिया। मैक्सवेल का तिलक वर्मा को रन आउट कराने का तरीका बेहद अद्भुत था। वह सुपरमैन की तरह उछल कर गेंद को विकेट की तरफ फेंकते हैं और गेंद सीधा विकेट को लगती हुई स्टंप को गिरा देती है। मैक्सवेल के इस सुपरमैन वाले छलांग से तिलक वर्मा को रन आउट कराने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

मैक्सवेल ने लगाया विनिंग शॉट

Mumbai Indians के बल्लेबाज को रन आउट करने के लिए सुपरमैन की तरह उड़े मैक्सवेल! 3

आईपीएल के 18वें मुकाबले में Mumbai Indians के खिलाफ मैदान में उतरे आरसीबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद Mumbai Indians पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने सुर्यकुमर की शानदार 68 रनों की पारी के बदौलत Mumbai Indians आरसीबी के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखने में सफल हो सकी। Mumbai Indians द्वारा दिये 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरूआत ठीक ठाक ही रही। लेकिन इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बल्ला नहीं चल पाया और वह मात्र 17 रन पर ही आउट हो गये। जिसके बाद आरसीबी की पारी को अनुज रावत(66) और विराट कोहली(48) ने मिलकर संभाला। दोनो जबतक आउट हुए आरसीबी जीत के करीब लगभग पहुंच चुकी थी। जिसके बाद इस सीजन में अपना पहला मैच खेलने आये ग्लेन मैक्सवेल ने 18.3 ओवर में एक चौका लगाकर आरसीबी को विनिंग लाइन तक पहुंचा दिया। मैक्सवेल ने इस मुकाबले में 2 गेंदों में 8 रन बनाये, वहीं दिनेश कार्तिक भी इनके साथ 7 रन पर नाबाद रहे।

Mumbai Indians की लगातार चौथी हार

Mumbai Indians के बल्लेबाज को रन आउट करने के लिए सुपरमैन की तरह उड़े मैक्सवेल! 4

आरसीबी से अपने चौथे मुकाबले में भी हार का सामना करते हुए Mumbai Indians इस सीजन में अपनी चौथी हार प्राप्त कर चुकी है। वहीं आरसीबी 7 विकेट से यह मुकाबला जीतकर प्वाइंट्स टेबल में भी तीसरे पायदान पर आ चुकी है। वहीं Mumbai Indians अब तक प्वाइंट्स टेबल में खाता भी नहीं खोल पायी है। आईपीएल 2022 के प्वाइंट्स टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स 6 अंको के साथ टॉप पर बनी हुई है, तो वहीं दूसरे स्थान पर गुजरात टाइटंस है, जो अबतक एक मैच भी नहीं हारी है। वहीं Mumbai Indians और चेन्नई सुपर किंग्स दोनो ही टीमों की हालत एक जैसी है दोनों ही अबतक लगातार 4 मुकाबले हार चुकी है और प्वाइंट्स टेबल में आखिर में बनी हुई है।