ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल को टी-20 क्रिकेट का बेहद ही खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है. ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की अच्छे से धुनाई की है, लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को उस गेंदबाज ने दिन में तारे दिखा दिए जिसने इस में डेब्यू किया.

हरप्रीत बराड़ ने ग्लेन मैक्सवेल को अपनी फिरकी के जाल में ऐसा फंसाया की एक पल के लिए उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वो आउट हैं. बाद में थर्ड अंपायर के कहने पर मैक्सवेल को मैदान छोड़ने पर मजबर होना पड़ा.

ग्लेन मैक्सवेल को आउट होने के बाद नहीं हुआ यकीन

ग्लेन मैक्सवेल

हर बार की तरफ कल भी ग्लेन मैक्सवेल पूरी तैयारी के साथ बल्लेबाजी करने आए थे. मगर इस बार दांव उल्टा पड़ा गया. इस दफा मैक्सवेल का पाला पंजाब की तरफ से इस सीजन में डेब्यू कर रहे स्पिनर हरप्रीत बराड़ से पड़ा.

विराट कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल आए ही थे उन्होंने पहली गेंद खेली ही थी कि उन्हें हरप्रीत बराड़ ने बोल्ड कर दिया. आउट होने के बाद ग्लैन मैक्सवेल काफी देर तक खड़े रहे उन्हें कुछ समय में नहीं आ रहा था कि ये क्या हो गया. अंत में थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दिया, जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को वापस जाना पड़ा. आप भी देखें वीडियो.

हरप्रीत बराड़ के आगे आरसीबी ने टेके घुटने

ग्लेन मैक्सवेल

दरअसल हरप्रीत बराड़ ने इस मैच में आरसीबी के उन तीन धाकड़ बल्लेबाजों को आउट किया जो टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं. ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली और एबी डी विलियर्स हरप्रीत बराड़ की फिरकी में फंस गए.

इस युवा गेंदबाज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब किंग्स को इस मुकाबले में 34 रनों से जीत मिली. हरप्रीत बराड़ ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देते हुए तीन विकेट लिए.

पंजाब किंग्स के हाथों 34 रनों से हारी आरसीबी

ग्लेन मैक्सवेल

पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले में अपने कप्तान केएल राहुल की 57 गेंदों में 91 रनों की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए थे. जीत के लिए मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछ करने उतरी आरसीबी की टीम 145 रन ही बना सकी.

आरसीबी के बड़े बल्लेबाजों के फ्लॉप रहने के चलते उसे पंजाब किंग्स के हाथों 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए.