अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर ग्लेन मैक्ग्राथ हुए जेम्स एंडरसन के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 1

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने नाम कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं और भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने अपने करियर का सबसे बड़ा मुकाम हासिल किया है।

Impossible to knock Anderson: Glenn McGrath

जेम्स एंडरसन ने ग्लेन मैक्ग्राथ को पीछे छोड़ बने सबसे सफल टेस्ट तेज गेंदबाज

इंग्लैंड के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज रहे ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ के 563 विकेट को पीछे छोड़ते हुए 564 विकेट हासिल कर अपना नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज के रूप में दर्ज करवा दिया है।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर ग्लेन मैक्ग्राथ हुए जेम्स एंडरसन के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 2

ग्लेन मैक्ग्राथ के 563 टेस्ट विकेट को छोड़ा पीछे, पूरे किए 564 विकेट

जेम्स एंडरसन ने मंगलवार को भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में आखिरी विकेट के रूप में जैसे ही मोहम्मद शमी को बोल्ड आउट किया उन्होंने इतिहास रचते हुए अपने नाम 564वां विकेट करते हुए महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ को पीछे छोड़ सबसे कामयाब टेस्ट तेज गेंदबाज बन गए हैं।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर ग्लेन मैक्ग्राथ हुए जेम्स एंडरसन के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 3

ग्लेन मैक्ग्राथ ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर जिमी एंडरसन को दी बधाई

जेम्स एंडरसन के द्वारा अपना ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने पर ग्लेन मैक्ग्राथ ने उन्हें बधाई दी हैं। ग्लेन मैक्ग्राथ ने जेम्स एंडरसन की जमकर तारीफ करते हुए ट्वीट कर लिखा कि जेम्स एंडरसन को इस खेल के इतिहास के सबसे सफलतम तेज गेंदबाज बनने पर बहुत-बहुत बधाई। आपका समर्पण, कमिटमेंट, और कार्य क्षमता वाकई में आपके कौशल और मानसिकता को दर्शाता है।

ग्लेन मैक्ग्राथ ने 124 टेस्ट में हासिल किए थे 563 विकेट

इंग्लैंड के सफलतम टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक तेज गेंदबाज के तौर पर ये मील का पत्थर अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 148वें टेस्ट की 267वीं पारी में हासिल किया। वो अब तक अपने टेस्ट करियर में 26.84 की औसत से 564 विकेट ले चुके हैं तो वहीं ग्लेन मैक्ग्राथ ने अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 563 विकेट 124 टेस्ट की 243वीं पारी में हासिल किए।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर ग्लेन मैक्ग्राथ हुए जेम्स एंडरसन के मुरिद, कही ये दिल छू लेने वाली बात 4

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment