ग्लेन मैक्ग्राथ ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के हैं कायल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्लेन मैक्ग्राथ ने मौजूदा समय के इन चार खिलाड़ियों को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 

ग्लेन मैक्ग्राथ ने मौजूदा समय के इन चार खिलाड़ियों को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक रहे पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ का क्रिकेट जगत में बड़ा नाम रहा है। ग्लेन मैक्ग्राथ ना केवल ऑस्ट्रेलिया बल्कि विश्व क्रिकेट में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। ग्लेन मैक्ग्राथ ने अपने नाम पूरे करियर में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

ग्लेन मैक्ग्राथ ने मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज पर कही ये बात

ग्लेन मैक्ग्राथ ने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहे हुए कई साल बीत गए हैं जिसके बाद वो इन दिनों एक विश्लेषक की भूमिका निभा रहे हैं। ग्लेन मैक्ग्राथ समय-समय पर मौजूदा क्रिकेटरों को लेकर अपनी राय व्यक्त करते हैं।

ग्लेन मैकग्रा

इसी तरह से सोमवार को पीजन के नाम से मशहूर रहे ग्लेन मैक्ग्राथ ने मौजूदा क्रिकेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली और स्टीवम स्मिथ को लेकर अपनी राय रखी तो साथ ही गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा के लिए बड़ी बात कही।

बुमराह की कम रनअप के बाद भी गेंदबाजी देख हैरान हैं मैक्ग्राथ, रबाडा भी बेस्ट

ग्लेन मैक्ग्राथ को विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान एक खास कार्यक्रम में मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने भारत के जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा कि

ग्लेन मैक्ग्राथ ने मौजूदा समय के इन चार खिलाड़ियों को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 1

बुमराह खास तरह के गेंदबाज हैं। उनका कई तेज गेंदबाजों की तरह लंबा रनअप नहीं है लेकिन वो अच्छी तेजी से गेंदबाजी करते हैं। उनका अपनी गेंदों पर अविश्वसनीय नियंत्रण है और उनका रवैया सकारात्मक है।”

वहीं मैक्ग्राथ ने कगिसो रबाडा के लिए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के रबाडा बेहतरीन गेंदबाज हैं। मै उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को नहीं रख रहा हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि वे सभी शानदार हैं।

विराट कोहली बेजोड़, तो स्मिथ भी हैं अलग बल्लेबाज

इसके बाद रबाडा को बल्लेबाजों के बारे में सवाल किया तो उन्होंने विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ करार दिया। मैक्ग्राथ ने कहा कि “स्मिथ थोड़ा हटकर हैं। वो आम बल्लेबाजों की तरह नहीं हैं लेकिन उनके हैंड-आई कॉर्डिनेशन बड़ा ही गजब का है। तकनीकी तौर पर वो किताबों में वर्णित बल्लेबाज की तरह नहीं हैं लेकिन जिस तरह से वो बल्लेबाजी करते हैं वो लाजवाब हैं।”

ग्लेन मैक्ग्राथ ने मौजूदा समय के इन चार खिलाड़ियों को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 2

“दूसरी करफ कोहली हैं, वो बेजोड़ बल्लेबाज हैं और तकनीकि तौर पर भी सही हैं। भारतीय कप्तान के रूप में वो थोड़ा असामान्य हैं और काफी आक्रमक हैं लेकिन वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”

Related posts