ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने भारतीय टीम को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा युवराज सिंह की तरह ये 2 भारतीय खिलाड़ी निभा सकते हैं मैच फिनीशर की भूमिका 

CWC19- ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा युवराज सिंह की तरह ये 2 भारतीय खिलाड़ी निभा सकते हैं मैच फिनीशर की भूमिका

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने वैसे अब तक अपने विश्व कप अभियान का आगाज तो नहीं किया है लेकिन 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के साथ ही भारतीय टीम का दम देखने को मिलेगा।

भारतीय टीम दोहराना चाहेगी 1983 और 2011 के इतिहास को

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम किसी तरह से 1983 में कपिल देव और 2011 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में जो मुकाम हासिल किया उसी को दोहराने की पूरी कोशिश करती नजर आ सकती है।

CWC19- ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा युवराज सिंह की तरह ये 2 भारतीय खिलाड़ी निभा सकते हैं मैच फिनीशर की भूमिका 1

भारतीय टीम से विश्व कप जीत की उम्मीद ना केवल देशवासियों और टीम के खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि इसके साथ ही कई विदेशी दिग्गजों को भी भारतीय टीम में खिताबी जीत की संभावना नजर आती है।

ग्लेन मैक्ग्राथ ने भारतीय टीम को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

लेकिन वहीं विराट कोहली की सेना को इसके लिए कड़ी मेहनत और अपने पिछले प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा तभी ये मुमकिन हो पाएगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ को भी टीम से उम्मीदें हैं और उन्होंने भारतीय टीम को खिताब जीतने का मन्त्र दिया है।

CWC19- ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा युवराज सिंह की तरह ये 2 भारतीय खिलाड़ी निभा सकते हैं मैच फिनीशर की भूमिका 2

2011 विश्व कप में जिस तरह के फिनिशर को रोल युवराज सिंह ने निभाया था उसी को इस टीम में ग्लेन मैक्ग्राथ हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक में देखते हैं।

पंड्या और डीके निभा सकते हैं फिनिशर का रोल

मैक्ग्राथ ने इसको लेकर कहा कि

” पंड्या उस भूमिका को निभा सकते हैं। डीके(दिनेश कार्तिक) भी एक अच्छे फिनिशर हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अच्छा करने के लिए टीम मिली है।”

दिनेश कार्तिक

वहीं ग्लेन मैक्ग्राथ ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर कहा कि

“उनका गेंदबाजी आक्रमण जसप्रीत बुमराह के साथ है, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाजों में हैं। वो जिनती लंबाई में गेंदबाजी करते हैं और उतने ही बढ़िया यॉर्कर गेंदबाजी कर सकते हैं। वो वास्तव में एक अच्छे फिनिशर हैं। उन्हें इस विश्व कप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टीम मिली है। देखना होगा कि वे अंग्रेजी परिस्थितियों में कैसे जाते हैं।”

महेन्द्र सिंह धोनी विश्व कप में होने जा रहे हैं सबसे महत्वपूर्ण

“बड़े टूर्नामेंट में हमेशा उन पर(भारतीय टीम) दबाव होता है। लेकिन, वे पहले भी बड़े टूर्नामेंट में अच्छा खेल चुके हैं। लेकिन अग्रेंजी कंडिशन… ये दिलचस्प होने जा रहा है। धोनी मुझे लगता है कि वो भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।”

CWC19- ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा युवराज सिंह की तरह ये 2 भारतीय खिलाड़ी निभा सकते हैं मैच फिनीशर की भूमिका 3

“उनके पास जो अनुभव है और जिस तरह से वो खेल के बारे में जानते हैं, वो उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं। इससे भारतीय टीम को फायदा होगा। और जिस तरह से धोनी ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में वनडे सीरीज में भी अच्छा किया है। उनके पास और भी गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं।”

इंग्लैंड की टीम है सबसे प्रबल दावेदार

ग्लेन मैक्ग्राथ ने इस विश्व कप की दावेदार टीम को लेकर कहा कि

“इंग्लैंड…. वो एक गुणवत्ता वाली वनडे साइड है। मेरे लिए वो पसंदीदा हैं। भारत ने वनडे क्रिकेट खेला है और ब्रांड क्रिकेट खेली है। वो इंग्लैंड के समान ही हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया सही समय पर अपने चरम पर हैं। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास इस विश्व कप को जीतने की क्षमता है। लेकिन मुझे लगता है इंग्लैंड फेवरेट है।”

CWC19- ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा युवराज सिंह की तरह ये 2 भारतीय खिलाड़ी निभा सकते हैं मैच फिनीशर की भूमिका 4

तेज गेंदबाजों में ग्लेन मैक्ग्राथ ने कमिंस, बुमराह, रबाडा और स्टार्क को पसंद किया है और कहा कि

“पैट कमिंस ने अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। मिचेल स्टार्क मैच विनर है और वो सही जा रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के रबाडा भी हैं। साथ ही बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिससे मैं वास्तव में प्रभावित हूं। मुझे इनको देखने में मजा आएगा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts