गोवा के बल्लेबाज समित पटेल ने मिजोरम के खिलाफ जड़ा तूफानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गोवा के बल्लेबाज समित पटेल ने मिजोरम के खिलाफ जड़ा तूफानी दोहरा शतक 

गोवा के बल्लेबाज समित पटेल ने मिजोरम के खिलाफ जड़ा तूफानी दोहरा शतक

मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी के लीग राउंड का आखिरी मैच खेला जा रहा है. जहाँ पर गोवा और मिजोरम के मैच में बहुत ही शानदार खेल देखने को मिला. जहाँ पर गोवा टीम के बल्लेबाज समित पटेल ने बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शानदार दोहरा शतक जड़ दिया. जिसमें कई बड़े शॉट पूरे मैच के दौरान देखने को मिले है.

गोवा के बल्लेबाज समित पटेल ने जड़ा तूफानी दोहरा शतक

गोवा के बल्लेबाज समित पटेल ने मिजोरम के खिलाफ जड़ा तूफानी दोहरा शतक 1

रणजी ट्रॉफी के लीग राउंड के आखिरी मैच में गोवा की टीम के बल्लेबाजो ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को अगले राउंड में पहुँचाने के लिए प्रयास किया. इसी दौरान समित पटेल ने मात्र 195 गेंदों पर 236 रनों की पारी खेली. जिसमें 28 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अगर मात्र बड़े शॉट की बात करें तो उन्होंने चौके और छक्के से ही मात्र 31 गेंद में 130 रन बना दिए.

समित पटेल वहीँ हैं जो अंडर-19 इंडिया 2012 में खेले थे. जहाँ पर भी वो बहुत आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके अपनी टीम को ख़िताब जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. इस साल रणजी ट्रॉफी में पटेल ने 9 मैच में 751 रन बनाये हैं. जिसके कारण वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी 7वें स्थान पर मौजूद हैं.

आसानी से गोवा ने जीता अपना मैच

गोवा

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की टीम ने 4 विकेट गँवा कर 490 रन बनाये और अपनी पारी को घोषित कर दिया. समित पटेल के अलावा मैच में गोवा की टीम के लिए कप्तान अमित वर्मा ने भी 123 गेंदों पर 148 रनों की पारी खेली. जिसके बाद उनके गेंदबाजो ने मिजोरम की टीम को पहली पारी में मात्र 109 रनों पर आलआउट कर दिया.

जिसमें तरुवर कोहली ने 50 रन बनाये. उनके लिए अमित वर्मा ने 2 विकेट हासिल किये. फॉलोऑन खेलने उतरी मिजोरम की टीम दूसरी पारी में मात्र 170 रनों पर आल आउट हो गये जबकि उसके कप्तान ने 111 रन अकेले बनाया था. अमित वर्मा ने 5 विकेट अपने नाम किये हैं. बल्ले और गेंद दोनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के कारण अमित वर्मा मैन ऑफ़ द मैच बने.

क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चुकी है गोवा की टीम

गोवा के बल्लेबाज समित पटेल ने मिजोरम के खिलाफ जड़ा तूफानी दोहरा शतक 2

इस मैच में उन्होंने जिस तरह से पारी और 211 रनों से जीत दर्ज किया है. उसके बाद से उनकी टीम का क्वार्टरफाइनल में पहुंचना बिलकुल तय हो गया है. अब गोवा की टीम अपने खेल के स्तर को और आगे लेकर जाना चाहेगी. जिससे वो सेमीफ़ाइनल तक भी खुद को ले जाने का पूरा प्रयास करेगी. अब बड़ा सुधार टीम में भी लाना होगा.

Related posts