करियर के उच्च स्तर पर मिस्बाह का संन्यास का फ़ैसला अच्छा: ज़हीर अब्बास | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

करियर के उच्च स्तर पर मिस्बाह का संन्यास का फ़ैसला अच्छा: ज़हीर अब्बास 

करियर के उच्च स्तर पर मिस्बाह का संन्यास का फ़ैसला अच्छा: ज़हीर अब्बास

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने वाले मिस्बाह उल हक के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, कि यह 42 वर्षीय मिस्बाह के लिए सबसे अच्छा समय है, क्योंकि वह इस समय अपने करियर के उच्च स्तर पर रिटायर होगे.

कल मिस्बाह ने घोषणा की. 22 अप्रैल को बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो होगे.  भारत पाक रिश्तो पर मिस्बाह उल हक ने तोड़ी चुप्पी और दे डाला ये बड़ा बयान

जहीर ने जोर देकर कहा, कि संन्यास लेने का फैसला आसानी से नहीं लिया जाता और इसके लिए बहुत सोच और योजना शामिल होती हैं.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के बात करते हुए ज़हीर अब्बास ने कहा, “संन्यास का फैसला खिलाड़ी का अपना होता है, लेकिन इससे पहले बहुत सोच विचार करना होता हैं, लेकिन मिस्बाह के लिए यह सबसे अच्छा समय था, क्योंकि वह करियर के  उच्च स्तर पर सन्यास लेगे. मिस्बाह एक महान कप्तान और सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी है, जो एक महान उपलब्धि है. किसी भी प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का कप्तान हमेशा अपने पूर्ववर्तियों(पूर्व कप्तानों) से बेहतर होना चाहता है और मिस्बाह ऐसा करने में सफल रहा है.”

अब्बास ने कहा, “वह सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने खेलने वाले कप्तान भी हैं, जिसने उन्हें सबसे सफल कप्तान भी बनाया है.”

पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता सल्लुद्दीन सल्लू ने भी स्वीकार किया, कि मिस्बाह ने कहा था, कि हमारे क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल कप्तान बनना वास्तव में एक शानदार उपलब्धि है.  कोलकाता नाईट राइडर्स में पठान के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी रसेल के बाहर होने पर ये क्या कहा युसूफ पठान ने

42 वर्षीय पाकिस्तानी बल्लेबाज़ मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 72 टेस्ट मैचो की 126 पारियों में 45.84 औसत से 4951 रन बनायें, जिस दौरान उन्होंने 10 शतक और 36 अर्धशतक भी लगाये हैं.

मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम में 48 मैचो में से 24 में जीत दर्ज की जबकि 13 टेस्ट मैचो में टीम को हार का सामना करना है, इस दौरान 11 टेस्ट ड्रा रहे हैं.

Related posts