धोनी ने किया जिसका विरोध अब उसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी ने किया जिसका विरोध अब उसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे विराट कोहली 

धोनी ने किया जिसका विरोध अब उसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले एक ऐतिहासिक फैसले की घोषणा हुई हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में DRS का इस्तेमाल होगा.

यह भी पढ़े : भारत और इंग्लैंड के बिच होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम इंडिया के लिए आई एक अच्छी खबर

इसमे हॉकआय, बॉल ट्रैकर और सभी प्रकार का DRS का इस्तेमाल होगा. गुरूवार को आईसीसी जनरल मैनेजर जॉफ अलारडाईस ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. इस मिटिंग में भारत के कोच अनिल कुंबले और एम श्रीधर भी शामिल थे.

बीसीसीआई ने DRS के इस्तेमाल करने का फैसला किया हैं, लेकिन बीसीसीआई लगातार DRS का इस्तेमाल करेगी या नहीं ये अभी तक तय नहीं हैं.

बीसीसीआई DRS से संतुष्ट नहीं थी, लेकिन अब बीसीसीआई ने इसको स्विकार किया हैं. लेकिन बीसीसीआई पूरी तरह सुरक्षित DRS चाहती हैं.

साल 2008 में भारत ने सबसे पहली बार DRS का इस्तेमाल किया था, लेकिन तब कई फैसले भारत के खिलाफ गये थे, और उसी वजह से ऊसके बाद से भारत ने DRS का विरोध किया हैं और उसका इस्तेमाल नही किया हैं.

यह भी पढ़े: भारतीय टीम में जल्द दस्तक देगा ऐसा खिलाड़ी जिसका रिकॉर्ड सुन उड़ जायेंगे दूसरी टीमों के होश

साल 2011 विश्वकप के दौरान इसपर काफी विवाद हुआ था. तब इयान बेल को आउट होने के बावजूद नॉट आउट करार दिया गया था. तब ये बताया गया था, कि इयान बेल क्रिज से 2.5 मीटर आगें खड़े थे.

उसके बाद साल 2011 में ही भारत जब इंग्लैंड के दौरे पर गया था तब इसका इस्तेमाल किया गया था. लेकिन तब सिर्फ कैच के लिए इसका इस्तेमाल किया गया था ना कि, LBW के लिए. और ये आखिरी बार था जब भारत ने DRS का इस्तेमाल किया था.

उसके बाद भारतीय टीम DRS का इस्तेमाल सिर्फ आईसीसी के बड़े इवेंट में ही करती हैं.

Related posts