सरफराज अहमद के लिए आई राहत की खबर, जल्द हो सकती हैं पाकिस्तान टीम में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सरफराज अहमद के लिए आई राहत की खबर, इस मैच में कर सकतें हैं वापसी 

सरफराज अहमद के लिए आई राहत की खबर, इस मैच में कर सकतें हैं वापसी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान तथा विकेट कीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद के लिए खुशी की खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरफराज अहमद की राष्‍ट्रीय टीम में जल्द वापसी हो सकती है. पाकिस्तानी पत्रकार आरफा फिरोज जाक के मुताबिक अगले महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ घरेलू जमीन पर होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है.

पाकिस्तान तथा सरफराज अहमद को भूलना होगा साल 2019

पाकिस्तान

अगर साल 2019 की बात करें तो यह साल अगर पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए खराब था, तो सरफराज अहमद के लिए यह ज्‍यादा बुरा रहा था. यह पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने न सिर्फ बल्‍ले से संघर्ष किया बल्कि अपनी फिटनेस को लेकर भी सवालों के घेरे में रहे थे. यही नहीं सफराज टीम को प्रोत्‍साहित करने में भी नाकाम रहे थे.

सरफराज अहमद की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान के लिए साल 2019 की शुरुआत बेहद खराब रही थी. पहले तो पाकिस्‍तान के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा बेहद खराब रहा, जहां उसे तीनों प्रारूपों टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शिकस्‍त झेलनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड ने किया था पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप

सरफराज अहमद के लिए आई राहत की खबर, इस मैच में कर सकतें हैं वापसी 1

इसके बाद पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के हाथों वनडे सीरीज में क्रमश: 0-5 और 0-4 से हार का मुँह देखना पड़ा था.  सरफराज पाकिस्‍तान का भाग्‍य विश्‍व कप में भी नहीं बदल सके जिसके कारण पाकिस्तान का सफ़र लीग चरण में ही समाप्‍त हो गया. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू जमीन पर वनडे सीरीज जीतकर पाकिस्‍तान को कुछ राहत जरूर मिली.

श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद से बाहर हैं सरफराज

सरफराज अहमद के लिए आई राहत की खबर, इस मैच में कर सकतें हैं वापसी 2

एक बार फिर टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शिकस्‍त झेलनी पड़ी. इस सीरीज के बाद सरफराज अहमद को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कप्‍तानी से हटाकर बाबर आजम को टी20 जबकि अजहर अली को टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया गया. यही नहीं, पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सरफराज अहमद को टीम में भी शामिल नहीं किया और घरेलू जमीन पर ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज में भी टीम से बाहर ही रखा.

Related posts