वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम में अश्विन को लेकर आया बड़ा बयान

nishant / 06 July 2016

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से एक दिन पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका तब लगा था, जब भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचन्द्र अश्विन चोटिल हो गये थे. अश्विन का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर चुकी थी, क्यूंकि वर्तमान समय में अश्विन भारत के सबसे सफल स्पिनर है.

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले अश्विन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर नेट में बल्लेबाजी अभ्यास कर रहे थे, इसी बीच शमी की एक तेज लहराती गेंद आकर अश्विन के हाथ पर लगी और अश्विन दर्द से कराहने लगे, जिसके बाद वो बल्लेबाजी छोड़कर तुरंत ड्रेसिंग रूम की तरफ चल पड़े.

ड्रेसिंग रूम में अश्विन ने फिजियोथेरेपिस्ट से चेकअप कराया और कुछ देर बाद मैदान पर वापस गेंदबाजी के लिए लौटे, लेकिन जब अश्विन गेंदबाजी के लिए लौटे, तो उस समय अश्विन को गेंदबाजी करनें में काफी दिक्कत आ रही थी, जिसके बाद वो 5 मिनट में ही अभ्यास छोड़ कर ड्रेसिंग रूम की तरफ निकल पड़े.

अश्विन के चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की परेशानी बढ़ी हुई नजर आ रही थी, क्यूंकि अश्विन इस समय भारत के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज है, जो रविन्द्र जड़ेजा और अमित मिश्रा के साथ वेस्टइंडीज की टर्न लेती पिचों पर भारत को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे.

भारतीय टीम 9 जुलाई से अभ्यास मैच के साथ इस दौरे की शुरुआत करेगी, 2 अभ्यास मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 21 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी, जिसके लिए अभी तक वेस्टइंडीज ने टीम की घोषणा नहीं किया है, हालाँकि अभ्यास मैच के लिए टीम घोषित कर दी गयी है.

भारतीय कोच अनिल कुंबले ने अश्विन के चोट पर बात करते हुए कहा, कि “अश्विन की चोट इतनी गम्भीर नहीं है, और ये मामूली सी चोट है, जिसके कारण अश्विन वेस्टइंडीज दौरे पर हमारे साथ होंगे.”

अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के सबसे सफल स्पिनर है, अश्विन ने वेस्टइंडीज की धीमी टर्न लेती पिचों पर 21 के मामूली सी औसत से 32 विकेट अपने नाम किया है.

Related Topics