ग्रीम स्मिथ ने कहा अगर आप दादा को छेड़ते हो तो वो जरुर दिखाते हैं अपनी दादागिरी 1

आज के दिन ही नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स के बालकनी में अपना टीशर्ट लहराया था. जिसे कोई भी क्रिकेट फैन्स भूल नहीं सकता है. दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने अब सौरव गांगुली के उस सेलिब्रेशन को याद करते हुए उसे बहुत शानदार बताया है.

ग्रीम स्मिथ दादा के लॉर्ड्स सेलिब्रेशन पर बोले

ग्रीम स्मिथ ने कहा अगर आप दादा को छेड़ते हो तो वो जरुर दिखाते हैं अपनी दादागिरी 2

भारतीय टीम ने आज के दिन ही इंग्लैंड को नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 में हराकर खिताब अपने नाम किया था. जिसके बाद उस समय भारतीय टीम के कप्तान रहे सौरव गांगुली ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ से बदला देते हुए लॉर्ड्स के बालकनी में अपना टीशर्ट लहराया था. जिसके बारें में अब दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो पर कहा कि

” मुझे लगता है हम सभी को वो सेलिब्रेशन याद है, दादा को इस तरह से देखना यह वाकई शानदार दृश्य था. भले ही इसका मजाक बनाया गया हो, लेकिन इस सेलिब्रेशन में जैसा जूनुन नजर आया था वो शानदार था. यह दर्शाता है कि भारत की जीत उनके लिए कितनी मायने रखती थी खासकर इंग्लैंड के नेटवेस्ट ट्रॉफी में मिली चुनौतियों को पार पाना अहम था.”

दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ बोले दादा को कभी छेड़ना नहीं चाहिए

ग्रीम स्मिथ ने कहा अगर आप दादा को छेड़ते हो तो वो जरुर दिखाते हैं अपनी दादागिरी 3

दिग्गज ग्रीम स्मिथ ने मौजूदा बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की जमकर तारीफ करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि

” घर के बाहर आकर जीत हासिल करने से भारतीय क्रिकेट को नई दिशा मिली. मुझे लगता है कि वो एक दृश्य ही है जिसकी वजह से हम सभी आज इसकी चर्चा कर रहे हैं. आपको पता है अगर आप दादा को छेड़ते तो आपको हमेशा ही वो इसका जवाब जरूर देते थे. अब तो मैं दादा के साथ काफी वक्त बिता चुका हूं. खास कर प्रशासन में, हमारी फोन पर काफी बातें होती है. वह हमेशा ही बेहद शांत और काफी अप्रोच करने वाले होते हैं. हमेशा ही ज्यादा से ज्यादा अच्छी बातें करने में रुचि रखते हैं.”

नेटवेस्ट ट्रॉफी जीता था भारतीय टीम ने

ग्रीम स्मिथ ने कहा अगर आप दादा को छेड़ते हो तो वो जरुर दिखाते हैं अपनी दादागिरी 4

उसी साल लॉर्ड्स के फाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ था. जब भारतीय टीम ने 2 विकेट से जीत दर्ज करके खिताब अपने नाम पर किया है. लॉर्ड्स के बालकनी के जीत में के बाद सौरव गांगुली ने अपना टीशर्ट लहराया था. जिसकी याद आज भी भारतीय फैन्स के दिलो के हैं. उस मैच के हीरो मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह रहे थे. जो उस समय युवा खिलाड़ी के तौर पर खेलते थे.