सेंचुरियन टेस्ट की विकेट को लेकर ग्रीम स्मिथ ने पिच क्यूरेटक को लेकर दी अपनी राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास 

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय टेस्ट सीरीज अपने चरम पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला गया। न्यूलैंड्स की पिच तेज गेदबाजों के लिए मददगार थी जहां पर स्विंग गेंदबाजों को खेलना आसान नहीं था। ऐसे में भारत के भुवनेश्वर कुमार और दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर ने अपनी स्विंग गेंदबाजी का जबरदस्त नमूना पेश किया और शानदार गेंदबाजी की।

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास 1

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास 2

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच शुरू

केपटाउन के ठीक विपरित सेंचुरियन की विकेट में ना तो इतना पेस देखने को मिल रहा है और ना ही बाउंस है। इससे गेंदबाजों को स्विंग करवाने में भी मुश्किल हो रही है। एक तरह से सेंचुरियन की विकेट बहुत स्लो ही दिख रही है, जहां पर साफ देखा जा रहा है कि विकेट में टर्न है।

दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर अचानक से भारत के स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन जैसे गेंदबाजों के लिए मदद मिलती दिखायी दे रही है। आखिर ऐसा क्या हुआ पिच में कि पिच पर बहुत ही धीमापन है।

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास 3

मोर्ने मोर्केल ने पिच को बताया स्लो

वैसे भी दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने तो इस पिच को भारतीय उपमहाद्विप जैसी करार दे ही दिया है, जहां पर तेज गेंदबाजों के द्वारा गेंदबाजी करना मुश्किल हैं। उसी तरह अब सेचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क के ग्राउंड्समैन ब्रायन ब्लोय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास 4

हमनें अपनी ओर से की पिच पर बाउंस और पेस लाने की कोशिश

ब्राउन ब्लोय ने नेटवर्क 24 से बात करते हुए प्रोटीयाज टीम को ये संदेश देने की कोशिश की कि वो जरूर चाहते थे कि पिच पर बाउंस और पेस का जबरदस्त मिश्रण हो लेकिन ऐसा हो ना सका। ब्रायन ने कहा कि

गोंटेंग की हाल ही की गर्मी ने यहां पर तैयारी को मुश्किल कर दिया। लेकिन उन्होंने तो फिर भी अपनी ओर से पिच पर घरेलु टीम के निवेदन को लेकर अपना बेस्ट देने की कोशिश की थी लेकिन नहीं हो सकी।”

सेंचुरियन की पिच को लेकर किचकिच हुई तेज, अब इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व दिग्गज ने पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास 5

सेंचुरियन की विकेट को लेकर ग्राउंड्समैन से पूछने चाहिए कई सवाल

दक्षिण अफ्रीका जैसी परिस्थितियों में इनती स्लो पिच को लेकर अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान भी चिंतित और गुस्से में हैं। इन्ही में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ आगे आए और उन्होंने पिच को लेकर चिंता जताते हुए अपनी भड़ास को निकाला।

ग्रीम स्मिथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “एक स्पिन गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका में एक दिन में 31 ओवर गेंदबाजी करता है तो वो मजाक है। मेरी राय है कि ग्राउंड्समैन से बहुत सारे सवाल करने की जरूरत है।”

Related posts

Leave a Reply