रोहित शर्मा की बल्लेब्जी के फैन हुए दक्षिण अफ्रीका के यह पूर्व दिग्गज खिलाडी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के फैन हुए ग्रीम स्मिथ, हिटमैन के लिए कही ये बात 

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के फैन हुए ग्रीम स्मिथ, हिटमैन के लिए कही ये बात
DURBAN, SOUTH AFRICA - DECEMBER 24: Captain Graeme Smith of South Africa attends the South African national cricket team training session and press conference at Sahara Stadium Kingsmead on December 24, 2013 in Durban, South Africa. (Photo by Anesh Debiky/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है. इसी के साथ रोहित तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने वनडे और टेस्ट दोनों में दोहरा शतक जड़ा है. आपको बता दें, रोहित के नाम वनडे में 3 दोहरे शतक दर्ज हैं और टेस्ट में यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक है.

ग्रीम स्मिथ भी बने रोहित शर्मा के फैन

रोहित शर्मा

यह पहला टेस्ट मैच है जहाँ रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे हों, विजाग में अपने पहले मैच में ही उन्होंने डपो शतक जड़े थे, इसके बाद पुणे में जरुर उनका बल्ला नहीं चल सका लेकिन इसके बाद तीसरे मैच में उन्होंने एक बार फिर दोहरा शतक जड़ दिया है.

जिसके बाद से हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है इसी क्रम में ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ने भी उनकी तारीफ की है, और उनको एक शानदार पारी की बधाई दी है. स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे ग्रीम स्मिथ ने कहा कि,

रोहित का अनुसाशन ही उसको एक शानदार बल्लेबाज बनाता है, रोहित ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रेरित किया है और इस खेल के प्रति उनका अनुशासन और रणनीति, उन्हें सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक बनाता है, इसके अलावा पुरानी गेंद से साउथ अफ्रीका की कमजोरी भी सामने आई है. स्पिन विभाग ने रोहित को खुलकर खेलने की आजादी दी, जिसके चलते वह सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं.

भारत के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका पर पड़े भारी

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के फैन हुए ग्रीम स्मिथ, हिटमैन के लिए कही ये बात 1

भारत के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर टॉस जीत कर शानदार शुरुआत की, पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बहुत जल्द ही सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को खो दिया, इसके बाद पुजारा ने फिर सबको निराश किया, 0 पर पवेलियन चले गये, कप्तान कोहली भी ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिके.

इसके बाद अजिंक्य और रोहित ने पारी को संभाला, इसके साथ ही 3 साल बाद अजिंक्य ने भारत में अपना एक और शतक पूरा किया, वही रोहित ने दोहरा शतक बनाया, मैच के शुरुआत में लग रहा था कि भारतीय टीम जल्द ही पवेलियन चली जाएँगी, इसके बाद इन दोनों की साझेदारी के कारण टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 497 रन का लक्ष्य दिया.

Related posts