रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात… 

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात…
LONDON, ENGLAND - JULY 06: Kagiso Rabada of South Africa celebrates dismissing Ben Stokes of England during day one of 1st Investec Test match between England and South Africa at Lord's Cricket Ground on July 6, 2017 in London, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा पर लगे प्रतिबन्ध को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बेहूदा फैसला बताया है. उनका कहना है कि इस मामले को बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था.

रबाडा पर लगा प्रतिबन्ध –

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात... 1

साउथ अफ्रीका के होनहार गेंदबाज कगीसो रबाडा इग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं दिखाई देंगे, उनके ऊपर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. इस गेंदबाज पर लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लिश ऑल राउंडर बेन स्टोक्स के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. जब रबाडा ने पहले मैच में स्टोक्स का विकेट झटका तो उस समय वह बहुत उत्तेजित हो गए और बल्लेबाज के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल कर दिया. इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी है सबसे खुबसूरत, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कर चुकी है भारत का प्रतिनिधित्व

पूर्व कप्तान ने बताया बेहूदा फैसला –

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात... 2

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ, रबाडा को निलंबित किये जाने के फैसले से असहमत  हैं. उन्होंने कहा, कि “इस तरह तेज गेंदबाज को प्रतिबंधित करना एक बेहूदा फैसला है. रबाडा को गलत शब्दों का इस्तेमाल करते मैदान पर मौजूद किसी भी खिलाड़ी ने नहीं सुना.”

ICC का बयान – 

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात... 3

मैच के बाद ICC की ओर से बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि “गुरूवार को टेस्ट सीरीज के शुरुआती दिन लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैण्ड के बल्लेबाज के खिलाफ रबाडा पर गलत भाषा और अभद्र इशारों का प्रयोग किया और मैदान पर बल्लेबाज की उपेक्षा करने वाली प्रतिक्रिया दी.” लेकिन स्मिथ का कहना है कि मैदान पर किसी ने भी रबाडा को गलत शब्दों का इस्तेमाल करते नहीं सुना. क्रिकेट से सन्यास के बाद क्रिकेट से दूर इन तस्वीरों को नहीं देखा होगा आपने, जाने क्रिकेटर से अलग गांगुली का एक्टर रूप

स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हुई आवाज – 

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात... 4

स्मिथ ने ESPN क्रिक इन्फो से बात करते हुए इस फैसले को बेहूदा बताया. उन्होंने कहा “किसी ने भी रबाडा पर आपत्ति नहीं जताई, सिर्फ इसलिए कि स्टम्प माइक में कुछ आवाजें रिकॉर्ड हो गईं तो इसी को मुद्दा बना लिया गया.”

हताशा के कारण रबाडा ने किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल – 

रबाडा को निलंबित करने के फैसले को पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया बेहूदा और फिर कह दी ये बात... 5

टेस्ट मैच पर हुए खास कार्यक्रम में स्मिथ ने कहा कि “इस मामले को बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था. मुझे नहीं लगता कि रबाडा ने बेन स्टोक्स के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था. कई बार मैच के दौरान हताशा के कारण भी खिलाड़ी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं” क्रिकेट का मैदान छोड़ अब संगीत की दुनिया में उतरे हरभजन सिंह

बता दें कि रबाडा पर प्रतिबंध न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और मैच रेफरी जेफ क्रोवे द्वारा लगाया गया हैं और ICC की नियमावली के अनुसार अब दक्षिण अफ्रीकी पेसर चार मैचों की सीरीज के नाटिंघम में होने वाले दूसरे मैच में शुक्रवार को नहीं खेल पायेंगे.

Related posts