ग्रेम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम एकादश, सिर्फ 1 भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्रेम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम एकादश, सिर्फ 1 भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह 

ग्रेम स्वान ने चुनी अपनी ऑल-टाइम एकादश, सिर्फ 1 भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

इंलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज़ ग्रेम स्वान ने अपनी पसंद से टेस्ट की एक टीम चुनी है, जिसमे उन्होंने पुराने दिग्गजों को भी जगह दी है. ग्रेम स्वान की इस टीम में भारत की तरफ़ से सिर्फ सचिन तेंदुलकर को जगह मिली है. जो रूट ने बताई अपनी ऑल टाइम बेस्ट टेस्ट टीम, केवल दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

ग्रेम स्वान ने अपनी टीम के सलामी बल्लेबाजों के लिए इंग्लैंड टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ सर जैक होब्स और वेस्ट इंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गोर्डन ग्रीनिज को जगह दी है. ग्रेम स्वान ने बताया, कि सर जैक होब्स मेरे दादाजी के भी पसंदीदा क्रिकेटर थे.

ग्रेम स्वान ने अपनी टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए सर डॉन ब्रेडमैन, ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर को चुना है. ग्रेम स्वान ने कहा, कि मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए इनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता, क्योंकि ये सिर्फ मैं नहीं इनके रिकॉर्ड भी कहते है.

ग्रेम स्वान ने आगे अपनी टीम में ऑल राउंडर की भूमिका के लिए वेस्ट इंडीज के सर गारफील्ड सोबर्स को जगह दी है. इन्हें चुनने के बाद स्वान ने कहा, “माफ़ करना जैक कैलिस, लेकिन मुझे एक बाएँ हाथ का गेंदबाज़ चाहिए था.”

ग्रेम स्वान ने अपनी टीम के विकेटकीपर के लिए ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को चुना है. वह मेरे लिए दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपर है.

अपनी टीम में स्पिनर के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न के साथ खुद को चुना और कहा मेरी टीम है, मैं अपनी टीम में खेलूँगा. 2003 के बाद की बेस्ट भारतीय एकादश टीम

तेज़ गेंदबाजों के लिए ग्रेम स्वान ने अपनी टीम में वसीम अकरम और ग्लेन मैकग्राथ को चुना. स्वान ने अपनी टीम के 12वें खिलाड़ी के लिए इंग्लैंड के अभी भी खेल रहे तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन को चुना.

ग्रेम स्वान बेस्ट एकादश :-

सर जैक होब्स, गोर्डन ग्रीनिज, सर डॉन ब्रेडमैन, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, सर गारफील्ड सोबर्स, एडम गिलक्रिस्ट (कीपर), शेन वार्न, ग्रेम स्वान, ग्लेन मैकग्राथ, वसीम अकरम, जेम्स एंडरसन(12वें खिलाड़ी ).  

Related posts