राहुल तेवतिया को साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पहले लगाई फटकार फिर दी अहम सलाह, जानें क्या है पूरा मामला? 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज समाप्त हो चुका है और अब टीम इंडिया (Team India) को आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है लेकिन इस सीरीज के लिए एक युवा खिलाड़ी को मौका न मिलने पर सोशल मीडिया में इन्होंने अपनी नराजगी जताई है, जिसके बाद साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने इस खिलाड़ी को सोशल मीडिया पोस्ट के कारण फटकार लगाई है।

साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने लगाई फटकार

राहुल तेवतिया को साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पहले लगाई फटकार फिर दी अहम सलाह, जानें क्या है पूरा मामला? 2

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को चैम्पियन बनाने में 29 वर्षीय राहुल तेवतिया का बेहद ही अहम योगदान रहा है। लेकिन तेवतिया को साउथ अफ्रीका के बाद अब आयरलैंड के लिए भी टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल नहीं किया गया है, जिसके बाद इस दिग्गज ने ट्वीटर पर अपनी नराजगी जताते हुए पोस्ट भी डाला था।

तेवतिया के सपोर्ट में कई खिलाड़ी भी सामने आये लेकिन साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ग्रीम स्मिथ (Greame Smith) ने उन्हें फटकार लगाते हुए एक अहम सलाह दी और कहा कि वह अपने खेल पर फोकस करें।

ग्रीम स्मिथ ने दी सलाह

राहुल तेवतिया को साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पहले लगाई फटकार फिर दी अहम सलाह, जानें क्या है पूरा मामला? 3

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ ने राहुल तेवतिया को उनके टीम इंडिया (Team India) में सेलेक्शन न होने पर निराश होकर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास न निकलकर खेल पर ध्यान देने की सलाह दी है। स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा-

“भारत में टीम की सेलेक्शन बहुत ही मुश्किल है क्योंकि यहां बहुल टैलेंट है। द्रविड और रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के कंडीशन को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों का चुनाव किया होगा। मैं तेवतिया को कहूंगा कि वो ट्वीटर के बजाय अपने परफॉर्मेंस पर पर फोकस करें और आगे बढ़े।”

तेवतिया ने ट्वीट कर जताई थी अपनी नराजगी

राहुल तेवतिया को साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पहले लगाई फटकार फिर दी अहम सलाह, जानें क्या है पूरा मामला? 4

साउथ अफ्रीका के बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राहुल तेवतिया को टीम के स्कॉड में शामिल नहीं किया गया है। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है। 29 साल के तेवतिया अब तक टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने के लिए तरस रहे हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं दिये जाने पर राहुल तेवतिया ने अपनी नराजगी जताते हुए ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा था- “उम्मीदें तकलीफ देती है।”

तेवतिया के इसी ट्वीट के बाद कई दिग्गज भी उनके समर्थन में आगे आये लेकिन ग्रीम स्मिथ ने इन्हें अपने खेल पर ज्यादा ध्यान देने की सलाह दी। बता दें कि इन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 31.00 की औसत और 147.61 की स्ट्राइक रेट के साथ 16 मैचों की 12 पारियों में मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए इन्होंने 217 रन बनाये थे।

2 replies on “राहुल तेवतिया को साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पहले लगाई फटकार फिर दी अहम सलाह, जानें क्या है पूरा मामला?”

Comments are closed.