/

दिग्गज स्पिन गेंदबाज प्रसन्ना ने अश्विन को सराहा

Indian spin bowlers Erapalli Prasanna (L) and Padmakar Shivalkar (R) talks together in Calcutta, 30 May 2003. The Board of Control for Cricket in India (BCCI) organised a meeting of the spin bowlers of past and present. AFP PHOTO/Deshakalyan CHOWDHURY

कोलकाता, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में शुमार इरापल्ली प्रसन्ना ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में समाप्त हुए टेस्ट मैच में भारत की जीत के हीरो रहे स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की सराहना की। भारत ने सोमवार को कीवी टीम के खिलाफ खेले गए तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में 197 रनों से जीत हासिल की। मेजबान टीम का यह 500वां ऐतिहासिक टेस्ट मैच था।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

यह भी पढ़े :भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करना चाहता हूं : रविचंद्रन अश्विन

इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन सबसे तेजी से 200 टेस्ट विकेट लेने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। यही नहीं, अश्विन सबसे कम टेस्ट खेलते हुए इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारतीय हैं।

तमिलनाडु के रहने वाले भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज अश्विन ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को जीत हासिल करवाने के लिए दूसरी पारी में छह विकेट लिए और कीवी टीम को 197 रनों से हराने में मदद की। इस जीत के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

अश्विन ने अब तक अपने करियर में पारी में 19 बार पांच विकेट लिए हैं।

प्रसन्ना ने अपने करियर में खेले गए 189 मुकाबलों में कुल 49 विकेट लिए। उन्होंने कहा, “जिस व्यक्ति ने एक बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की थी और अब एक बेहतरीन गेंदबाज बन गया है। उनका यह सफर काफी शानदार रहा है। अश्विन जैसे गेंदबाज को पाकर भारत काफी भाग्यशाली रहा है।”

अश्विन द्वारा अपने घरेलू प्रारूप को आगे तक जारी रखने के बारे में पूछे जाने पर प्रसन्ना ने कहा, “उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है और जितने टेस्ट मैच खेले है। वे उन्हें और भी बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद करेंगे। मुझे लगता है कि वह उन लोगों को गलत साबित करेंगे, जो यह सोचते हैं कि वह भारत के बाहर विकेट हासिल नहीं कर सकते।”