ग्रीम स्वान ने चुनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग-11 टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्रीम स्वान ने चुनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ एक भारतीय को दी जगह 

ग्रीम स्वान ने चुनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ एक भारतीय को दी जगह

दुनियाभर में पांव पसार चुके कोरोना वायरस ने अपना आतंक फैला रखा है. इसके चलते हर कोई अपने-अपने घरों में कैद है. क्योंकि इस महामारी से बचने के लिए अभी वैक्सीन तैयार नहीं हो सकी है इसलिए घरों में रहकर इससे बचा जा सकता है. बोरिंग हो रहे क्वारेंटाइन को आईसीसी रोमांचक बनाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपनी टेस्ट की ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन चुनने को कहा है.

ग्रीम स्वान ने चुनी अपनी ऑलटाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ग्रीम स्वान ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन चुनी है. इस टीम में उन्होंने एक भारतीय खिलाड़ी के तौर पर सचिन तेंदुलकर को शामिल किया है. तो वहीं वसीम अकरम के रूप में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को चुना. स्वान की टीम कुछ इस प्रकार है-कॉलम मिलबर्न, मार्टिन क्रो, ब्रैडमैन, मार्क वॉ, सचिन तेंदुलकर, इयान बॉथम, एलन क्नॉट, शेन वॉर्न, हेरोल्ड लॉरवुड, वसीम अकरम, जेम्स एंडरसन. 

5 बल्लेबाज एक ऑलराउंडर को चुना

प्लेइंग इलेवन

ग्राम स्वान ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में पांच बल्लेबाजों को जगह दी है. इन बल्लेबाजों में ग्राम स्वान इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज कॉलिन मिल्बर्न, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी मार्टिन क्रो, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन और मार्क वॉ और भारत से सचिन तेंदुलकर को चुना.

सचिन तेंदुलकर अमूमन भारत के लिए नंबर 4 पर खेला करते थे, लेकिन स्वान ने अपनी टीम में उन्हें नंबर पांच पर स्थान दिया. छठे बल्लेबाज के रूप में स्वान ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान बोथम को भी शामिल किया है.वाकई में ग्राम स्वान ने अपनी ऑल टाइम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाजों को चुना.

कमाल की है गेंदबाजी इकाई

ग्रीम स्वान

ग्रीम स्वान ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में शानदार गेंदबाजी इकाई चुनी है. इसमें इन्होंने 4 तेज गेंदबाज व एक स्पिनर चुना है. स्पिनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज शेन वॉर्न को चुना है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट अपने नाम किए.

इसके अलावा  इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एलन क्नॉट, हेरोल्ड लॉरवुड और जेम्स एंडरसन को भी गेंदबाजी इकाई का हिस्सा बनाया है. एंडरसन अभी भी इंग्लिश टीम के लिए खेलते हैं वहीं बाकी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम वसीम अकरम को अपनी टीम में शामिल तक तेज गेंदबाजी इकाई को मजबूती दी है.

Related posts