IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए अनलकी रही है ग्रीन जर्सी, आकड़े बता रहे हैं सच्चाई 1

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है, जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक अलग ही लय में दिख रही है। आरसीबी की टीम इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार आईपीएल का खिताब जीतने की तरफ देख रही है और उनका प्रदर्शन भी शानदार नजर आ रहा है, जो प्लेऑफ की तरफ बढ़ रहे हैं।

आरसीबी की टीम को रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया

विराट कोहली एंड कंपनी का इस सीजन में प्लेऑफ में जाना तय नजर आ रहा है। रविवार तक इस सीजन में आरसीबी की टीम ने 11 मैच खेले हैं जिसमें वो 7 मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है।

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए अनलकी रही है ग्रीन जर्सी, आकड़े बता रहे हैं सच्चाई 2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम काफी संतुलित और फॉर्म में दिख रही है, लेकिन उन्हें रविवार को अपने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के लिए इस हार की उम्मीद किसी ने नहीं की थी, क्योंकि सीएसके की टीम फॉर्म में नहीं थी, तो आरसीबी की फॉर्म का कोई जवाब नहीं है।

ग्रीन रंग की जर्सी में उतरी थी आरसीबी की टीम, ग्रीन रंग नहीं आया रास

आईपीएल के हर सीजन में आरसीबी की टीम एक मैच में पर्यावरण के नाम पर ग्रीन ड्रेस में खेलने उतरती है। इसी तरह से इस सीजन में भी आरसीबी की टीम ग्रीन ड्रेस में रविवार को खेलने उतरी, लेकिन उन्हें ये ग्रीन कलर रास नहीं आया।

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए अनलकी रही है ग्रीन जर्सी, आकड़े बता रहे हैं सच्चाई 3

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए अनलकी रही है ग्रीन जर्सी, आकड़े बता रहे हैं सच्चाई 4

ऐसा नहीं है कि ग्रीन ड्रेस में आरसीबी ने ये पहली बार ऐसा प्रदर्शन देखने को मिला है बल्कि आईपीएल का इतिहास आरसीबी के लिए ग्रीन ड्रेस में साथ नहीं देने का रहा है। उनके लिए ये इस रंग की जर्सी अब तक तो काफी अनलकी साबित हुई है।

ग्रीन रंग की जर्सी में 10 मैच में मिली आरसीबी को 7 हार

इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में आरसीबी की टीम पर्यावरण की जागरूकता को लेकर एक मुहिम के तहत ग्रीन कलर की जर्सी में एक मैच खेलती है। आरसीबी की टीम “गो ग्रीन इनिशिएटिव” के नाम से चल रही एक मुहिम का हिस्सा बनते हुए ग्रीन रंग में एक मैच खेलती है, लेकिन इनका इतिहास गवाह है कि ये ग्रीन जर्सी इनके लिए भाग्यशाली साबित नहीं हुई है।

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए अनलकी रही है ग्रीन जर्सी, आकड़े बता रहे हैं सच्चाई 5

अब तक के ग्रीन रंग की जर्सी में खेले गए मैचों की बात करें तो आरसीबी ने अब तक 10 बार ग्रीन रंग की जर्सी में खेला है। जिसमें उन्हें 7 मैच में हार मिली है तो 2 मैच ही जीत सके हैं वहीं 1 मैच बेनतीजा रहा। तो साफ है कि ग्रीन रंग की जर्सी का आरसीबी से अच्छा नाता नहीं रहा है।

2011 से हुई है ग्रीन रंग की जर्सी की शुरुआत

पहली बार आरसीबी ने 2011 में ग्रीन जर्सी में मैच खेला। जहां उनका सामना कोच्चि टर्कर्स केरला से हुआ। यहां उन्होंने मैच जीतने में सफलता हासिल की। इसके बाद उन्हें लगातार 2012 से 2014 तक 3 सीजन ग्रीन कलर की जर्सी में हार मिली है। तो 2015 में मैच में परिणाम नहीं निकल सका।

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए अनलकी रही है ग्रीन जर्सी, आकड़े बता रहे हैं सच्चाई 6

इसके बाद 2016 में आरसीबी को ग्रीन रंग की जर्सी में दूसरी बार जीत मिली, लेकिन 2017 से 2020 यानी इस सीजन तक उन्हें ग्रीन रंग की जर्सी में हर बार हार ही मिलती है। यानी वो लगातार चौथी बार ग्रीन रंग की जर्सी में हार चुके हैं।