स्टीवन स्मिथ के प्रदर्शन को लेकर ग्रेग चेपल ने की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी के कायल हुए ग्रेग चैपल, स्मिथ के लिए कह डाली ये बड़ी बात 

स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी के कायल हुए ग्रेग चैपल, स्मिथ के लिए कह डाली ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का तो क्रिकेट जगत में इन दिनों खास नाम चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के परिपूर्ण बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ इन दिनों जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका बेहतरीन फॉर्म न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रहा जहां उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में 85 रन बनाए।

स्टीवन स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रनों में टॉप-10 में

स्टीवन स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 85 रनों की पारी खेलने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास मं टेस्ट मैचों में दसवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। स्टीवन स्मिथ के टेस्ट करियर में अब 72 टेस्ट मैचों में 7157 रन हो चुके हैं।

स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी के कायल हुए ग्रेग चैपल, स्मिथ के लिए कह डाली ये बड़ी बात 1

टेस्ट क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे स्टीवन स्मिथ ने अब इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के कुछ ही खिलाड़ियों ने दूर हैं जो आवे वाले सालों में कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ सकते हैं। लेकिन वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने तो यहां तक कहा है कि स्मिथ आने वाले कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रनों के मामले में शिखर पर होंगे।

ग्रेड चैपल ने स्टीवन स्मिथ की तारीफ में पढ़े कसीदें

ग्रेग चैपल ने स्टीवन स्मिथ की जबरदस्त तारीफ की। उन्होंने स्मिथ को लेकर कहा कि “मुझे लगता है कि वो अगले तीन चार सालों में शिखर पर होंगे। वो अपने युग के उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं वो बहुत अच्छा खेल रहे हैं और उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाया है जो बहुत ही बेहतरीन के साथ अतुलनीय है। ये संकेत है कि वो खेल के इतिहास के माध्यम से बल्लेबाजों के टॉप पर अपने करियर को खत्म करने जा रहे हैं”

स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी के कायल हुए ग्रेग चैपल, स्मिथ के लिए कह डाली ये बड़ी बात 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने आगे कहा कि “वो आउट के बारे में चिंता करने वाले बिस्तर में झूठ नहीं बोलते हैं। वो बल्लेबाजों को लेकर उस्तुक रहते हैं और सोचते हैं कि कैसे बल्लेबाजी करनी है। ज्यादा तर खिलाड़ी इस बात के लिए बहुत समय बिताते हैं कि वे रन बनाने जा रहे हैं या नहीं। और इसी चिंता के लिए उन्होंने बहुत सारी गेंदे खेली।”

वो दिमागी रूप से रहते हैं पूरी तरह से तैयार

चैपल ने कहा, “स्मिथ ऐसा नहीं कर रहे हैं। वो वास्तव में बल्लेबाजी से प्यार करते हैं और बहुत सी गेंदों को हिट करते हैं। नेट्स में दिनभर खेलने रहते हैं और वास्तविक मैच शुरू होने का इंतजार करते हैं।”

स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी के कायल हुए ग्रेग चैपल, स्मिथ के लिए कह डाली ये बड़ी बात 3

लेकिन असली काम तो उनके कमरे में उनके सिर के अंदर से किया जाता है। अपने आप में उन गेंदबाजों के लिए तैयार करना है जो वो सामना कर रहे हैं। यहीं वो अपने ज्ञान का सम्मान करते हैं। वो गेंदबाजों की गेंदबाजी करते हुए देखने हैं और खेल लिए ये सब प्रतिक्रिया करते हैं।”

ऑस्ट्रेलिया

चैपल तो यहीं नहीं रूके और आगे कहा कि “वो एक तरह से अद्वितिय हैं। उनके पास एक दिमाग है जो अलग तरह से काम करता है। ये उनके प्रोफेशन के लिए शानदार ढंग से प्रशिक्षित है। उनका दिमाग ही उन्हें अलग करता है। उनकी ध्यान केन्द्रित करने की क्षमता। गेंदबाजों को बाहर करने और किसी भी आक्रमण के खिलाफ किसी भी स्थिति में रन बनाने की उनकी क्षमता खास है।”

Related posts