ग्रेग चैपल ने कहा रिकी पोंटिंग हैं ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्रेग चैपल ने इस खिलाड़ी को बताया, ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

ग्रेग चैपल ने इस खिलाड़ी को बताया, ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

एक समय ऐसा था जब सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग की तुलना हुआ करता था. कई दिग्गजों ने माना की उस समय रिकी पोंटिंग ने बल्ले से आतंक मचाया हुआ था. उन्हें फ़ॉर्मेट और देश बदलने के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ता है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने दो बार के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है.

ग्रेग चैपल ने की रिकी पोंटिंग की जमकर तारीफ

ग्रेग चैपल ने इस खिलाड़ी को बताया, ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1

 

मौजूदा समय में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ऐसे कई प्रोग्राम कर रहा है. जिससे वो उनके देश में आग से प्रभावित लोगो और जानवरों की मदद कर सके. मैच आयोजित करने के बाद उन्होंने सिडनी में एक प्रोग्राम किया था. जहाँ पर कई दिग्गज मौजूद थे. मुंबई मिरर के अनुसार यही पर ग्रेग चैपल ने ऑस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि

” ऑस्ट्रेलिया से जितने भी बल्लेबाज आयें. रिकी पोंटिंग उनमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं.”

इस प्रोग्राम में नीलामी चल रही थी. जहाँ पर सचिन सहित दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा आटोग्राफ किये गये टीशर्ट को नीलाम करके फंड जुटाया जा रहा है. जिससे प्रभावित लोगो को अच्छी मदद मुहैया कराया जा सके. इस प्रोग्राम से लगभग 2 करोड़ रूपये जुटाए गये वो मात्र डिनर के जरिये.

कुछ बड़ी वस्तुओं की हुई नीलामी

ग्रेग चैपल ने इस खिलाड़ी को बताया, ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 2

बात अगर इस नीलामी की करें तो सचिन तेंदुलकर के द्वारा अभ्यास सत्र में इस्तेमाल की गयी एक टीशर्ट को 70 हजार, चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साइन से भरे बल्ले को 82 हजार 5 सौ में बेचा गया. ये नीलामी सिडनी ग्राउंड में बने हॉल में चल रही थी.

भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा भेजे गये एक टीशर्ट की नीलामी आज के दिन नहीं हो पायी. लेकिन जल्द ही उसे भी नीलाम करके और फंड जुटाने का प्रयास किया जायेगा. उस मैच के बाद से लगातार दिग्गज खिलाड़ी और ज्यादा फंड जुटाने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं.

दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं रिकी पोंटिंग

शेन वार्न

दो बार के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैच में 51.85 के औसत से 13378 रन बनाये. जिसमें 62 अर्द्धशतक, 41 शतक और 6 दोहरे शतक भी शामिल है. जबकि उन्होंने 375 एकदिवसीय मैच में 42.04 के औसत से 13704 रन बनाये. जिसमें 82 अर्द्धशतक, 30 शतक भी अपने नाम किये. टी20 फ़ॉर्मेट में पोंटिंग ने 17 मैच खेला था. जिसमें 28.64 के औसत से 401 रन बनाया. जिसमें 2 अर्द्धशतक भी शामिल था. अब पोंटिंग संन्यास के बाद अपनी जिन्दगी का आनंद उठा रहे हैं. आईपीएल में वो दिल्ली की टीम से जुड़ेंगे.

Related posts