गुजराज प्रीमियर लीग की हुई लॉंचिंग, मोहम्मद कैफ के हाथों हुई लॉंचिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा 

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा

इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत में टी-20 क्रिकेट लीग का एक चलन सा चल पड़ा है। आईपीएल की तर्ज पर धीरे-धीरे टी-20 क्रिकेट लीग का क्रेज हर क्रिकेटिंग देश पर छा गया है। इस बीच भारत के राज्यों में भी अलग-अलग टी-20 क्रिकेट लीग का दौर शुरू हो गया है। अब इस फेहरिस्त में गुजराज का गुजरात प्रीमियर लीग भी जुड़ गया है।

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा 1

मोहम्मद कैफ ने किया गुजरात प्रीमियर लीग की लॉंचिंग

गुजरात में आोजित की जाने वाली टी-20 क्रिकेट लीग गुजरात प्रीमियर लीग की लॉंचिंग भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के हाथों बुधवार को कर दी गई है। बुधवार को जीपीएल की लॉंचिंग हुई और जीपीएल टी-20 टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के ठीक अगले दिन यानि 28 मई को शुरू होने के बाद 10 जून तक खेली जाएगी। ये लीग अहमदाबाद, राजकोट और सूरत में खेली जाएगी।

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा 2

गुजरात की क्रिकेट प्रतिभा को आगे लाने के लिए हुई जीपीएल की शुरूआत

गुजरात में होने वाली जीपीएल टी-20 टूर्नामेंट के आयोजन के पीछे सबसे बड़ा कारण गुजरात की क्रिकेट प्रतिभा को आगे लाने के लिए किया जा रहा है। गुजरात प्रीमियर लीग में गुजरात के खिलाड़ियों के अलावा 18 इंटरनेशनल खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे।

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा 3

कई बड़े इंटरनेशनल खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा

इन खिलाड़ियों में मोहम्मद कैफ के साथ ही ओवेश शाह, हर्षल गिब्स, मखाया नतिनी, मुथैया मुरलीधरन, ब्रायन लारा, एन्ड्रू सायमंड्स, एलिस्टर कैंपबेल, रिकार्डो पावेल, टिनो बेस्ट, मैथ्यू होगार्ड, चार्ल्स कॉवेन्ट्री, फरवीज महारूफ, चमारा सिल्वा, अजंता मेंडिस, पॉल एडम्स, जस्टिन कैंप, रमेश पोवार शामिल होंगे।

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा 4

सभी टीमों में एक भारतीय और तीन इंटरनेशनल खिलाड़ी खिलाने की छूट

गुजरात प्रीमियर लीग में 6 टीमें आपस में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इसमें से सभी टीमों को एक भारतीय पूर्व खिलाड़ी और तीन पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ी खिलाने की छूट रहेगी। सभी टीमों में चार खिलाड़ी ये प्रोफेशनल के तौर पर जुड़ेगे। टूर्नामेंट में 12 दिनों की इस प्रतिस्पर्धा में फाइनल जीतने वाली टीम को 51 लाख रूपये और रनरअप टीम को 21 लाख रूपये की राशि दी जाएगी। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों को 2 लाख रूपये दिए जाएंगे।

गुजरात प्रीमीयर लीग में पहुंचे मोहम्मद कैफ ये 18 दिग्गज खिलाड़ी भी लेंगे आईपीएल से इतर इस लीग में हिस्सा 5

मोहम्मद कैफ ने जताया आभार

मोहम्मद कैफ ने लॉचिंग के दौरान कहा कि “धर्मांग दलाल (लीग के निदेशक) को बहुत-बहुत बधाई कि वो राज्य स्तर पर इस टी-20 टूर्नामेंट की शुरूआत कर रहे हैं। मैं गुजरात प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने के लिए बहुत ही उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि ये लीग क्रिकेट के लिए और ज्यादा आयाम जोड़ेगा। जीपीएल में भाग लेने वाले क्रिकेटर श्रेष्ठ करेंगे।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पंसद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply