गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 

गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात

2016-17 रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में कप्तान पार्थिव पटेल के शानदार शतक की मदद से गुजरात ने 41 बार के चैंपियन मुंबई को 5 विकेट से हराकर पहली बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था. इसी के साथ वह रणजी ट्रॉफी जीतने वाली 17वीं टीम भी बन गई थी. गुजरात क्रिकेट संघ ने अब इस जीत पर गुजरात की टीम को सम्मानित किया. संघ ने एक कार्यक्रम में टीम को तीन करोड़ की चेक सौंपी.

बीसीसीआई ने 2 करोड़ अलग से दिए थे-

गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 1

बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के समय कहा था कि मुंबई और गुजरात के बीच जो भी जीते, उसे 2 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिलेगी. उपविजेता को एक करोड़ मिलेंगे. गुजरात के विजयी होने पर बीसीसीआई ने पार्थिव पटेल को 2 करोड़ का चेक सौंपा था.

गुजरात क्रिकेट संघ अध्यक्ष हैं अमित शाह-

गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 2

जब टीम ने यह टूर्नामेंट जीता था, तब गुजरात क्रिकेट संघ ने रणजी ट्रॉफी जीतने वाली गुजरात की टीम को तीन करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी.

जीसीए के उपाध्यक्ष परिमल नाथवानी ने कहा था  ‘यह इनामी राशि बीसीसीआई से मिलने वाली दो करोड़ रूपये की धनराशि के अतिरिक्त होगी.’

जीसीए के अध्यक्ष अमित शाह जो भाजपा के भी अध्यक्ष हैं ने भी गुजरात टीम को इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर बधाई दी है. अब उसी एलान को अमलीजामा पहनाया गया,

कुछ खिलाड़ी नही पहुंच पाए कार्यक्रम में भाग लेने-

गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 3गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 3 गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 5

यहां आज आयोजित एक समारोह में पार्थिव पटेल तथा आरपी सिंह समेत टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों की मौजूदगी में तीन करोड़ की इनामी राशि का चेक दिया गया. जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, प्रियांक पांचाल और सुमित गोहिल अन्य व्यवस्तताओं के कारण उपस्थित नहीं रह सके. गौरतलब है, जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेल रहे हैं जबकि अक्षर पटेल चोटिल हैं.

मुंबई के खिलाफ पांचवां शतक मार बनया था विजेता-

गुजरात क्रिकेट संघ ने अपनी टीम पर रुपयों की बरसात, अध्यक्ष अमित शाह ने दी बधाई, कही ये बात 6

फाइनल में गुजरात ने जीत के लिए रखे गए 312 रन के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. कप्तान पार्थिव पटेल ने 195 गेंदों में 24 चौकों की मदद से 143 रन की शानदार पारी खेली थी.

उन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया था लेकिन तब तक पार्थिव मैच को गुजरात के पक्ष में पूरी तरह मोड़ चुके थे. रणजी इतिहास में पार्थिव का मुंबई के खिलाफ यह पांचवां शतक था. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया था.

Related posts

Leave a Reply