मैच प्रीव्यू: रैना की वापसी से मजबूत हुई गुजरात तो रसेल ने बिगाड़ा कोलकाता का समीकरण

sagar mhatre / 19 May 2016

आज रात 8 बजे कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुजरात लायंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकी जो भी ये मैच जीतेगा, वो लगभग प्ले अॉफ में पहुंच जाएगा.

प्रदर्शन:

गुजरात:

गुजरात का प्रदर्शन इस आईपीएल में अच्छा रहा है. गुजरात ने अपने खेले 12 मैचों में 7 मैच जीते है, तो 5 मैच हारे है. गुजरात को अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए एक मैच जीतना ही होगा, साथ ही रन रेट कम होने की वजह से दूसरे टीमों के प्रदर्शन पर भी ध्यान देना होगा.

कोलकाता:

कोलकाता का प्रदर्शन भी इस आईपीएल में अच्छा रहा है. कोलकाता ने अपने खेले 12 मैचों में 7 मैच जीते है, और 5 मैच हारे है. कोलकाता को भी प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए एक मैच जीतना ही होगा.

मजबूती:

गुजरात:

गुजरात की मजबूती उसका टॉप अॉर्डर रहा है. सिर्फ टॉप अॉर्डर के मजबूत प्रदर्शन के आधार पर गुजरात यहां पहुंची है. साथ ही रैना की वापसी गुजरात को और मजबूती देगी.

कोलकाता:

केकेआर की मजबूती उसकी बल्लेबाजी लग रहीं है. पिछले कुछ मैचों में बल्लेबाजी केकेआर की मजबूत कड़ी बनकर उभरी है, साथ ही स्पिन गेंदबाज भी केकेआर की मजबूती है.

कमजोरी:

गुजरात:

गुजरात की कमजोरी इस पुरे आईपीएल में उसका मिडल अॉर्डर रहा है. गुजरात की गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं कर पायी है, खासकर स्पिन गेंदबाजी. और ये कमजोरी गुजरात को आज काफी भारी पड़ सकती है.

कोलकाता:

केकेआर की कमजोरी पिछले कुछ मैचों में उसकी तेज गेंदबाजी रहीं है. रसेल को छोड़ दे तो कोई भी तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. तो साथ ही आज रसेल भी चोटिल होने से नहीं खेलेंगे, तो ये केकेआर को दोहरा झटका है.

उम्मीद:

आज का मैच कानपुर में होगा जहां के हालात से दोनों टीमें ज्यादा नहीं जानती है. लेकिन अनुभव और प्रदर्शन के आधार पर गुजरात का पलड़ा भारी दिख रहा है.

पिच का हाल:

कानपुर की पिच कैसी है इसके बारे में कोई नहीं जानता. लेकिन नयीं पिच होने की वजह से हमे बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.

संभावित 11:

गुजरात:

ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैकुलम, सुरेश रैना, आरोन फिंच, दिनेश कार्तिक, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, प्रवीण तांबे, शिविल कौशिक.

कोलकाता:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनिष पांडे, युसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, शकीब अल हसन, जैसन होल्डर, पियुष चावला, मॉर्ने मॉर्कल, उमेश यादव, सुनील नरेन.

मैच समय:

भारतीय समयानुसार मैच रात 8 बजे से.