CWC 2019, PAKvsAFG: कप्तान गुलबदीन नैब ने इनके सर फोड़ा हार का ठीकरा 1

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला गया। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले यह मुकाबला एकतरफा माना जा रहा था लेकिन अफगानिस्तान ने अंतिम ओवर तक मुकाबला किया। इसके बावजूद उन्हें जीत नहीं मिली और 3 विकेट से मैच जीतकर पाकिस्तान ने विश्व कप में अपने आप को जिन्दा रखा।

हमने अच्छी लड़ाई की

CWC 2019, PAKvsAFG: कप्तान गुलबदीन नैब ने इनके सर फोड़ा हार का ठीकरा 2

पाकिस्तान को मैच के अंतिम ओवर में जीत मिली। कप्तान गुलबदीन गेंदबाजी में सबसे महंगे साबित हुए और उन्हें हार का बड़ा जिम्मेदारी भी माना जा रहा है। मैच के बाद उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर कहा

“वास्तव में अच्छी तरह से लड़े। अपना 100% दिया। हमने जीतने के मौके गंवाए। पाकिस्तान को श्रेय जाता है क्योंकि उन्होंने अपनी नसों को नियंत्रित किया। इमाद ने वास्तव में काफी अच्छा खेला। शादाब ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। इस टूर्नामेंट में, आप इस प्रकार की परिस्थितियों का सामना करेंगे।”

तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

CWC 2019, PAKvsAFG: कप्तान गुलबदीन नैब ने इनके सर फोड़ा हार का ठीकरा 3

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन अपने दूसरे दूसरे ही ओवर में चोटिल हो गये। उनके हैमस्ट्रिंग में परेशानी हुई और उनके बाद उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। इसके साथ ही उन्होंने बल्लेबाजों के बड़ी पारी खेलने की भी बात की। इसके बारे में कप्तान नैब ने कहा

“आज हमारे लिए बुरी किस्मत, हामिद हसन घायल हो गया, वह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर वह वहां होता, तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल होता। हम उससे चूक गए, यही मोड़ था। 30 या 40 का स्कोर प्नरयाप्हींत नहीं है। हमें 60-70 या एक शतक बनाने की जरूरत है, बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।”

एक भी जीत नहीं

CWC 2019, PAKvsAFG: कप्तान गुलबदीन नैब ने इनके सर फोड़ा हार का ठीकरा 4

विश्व कप में अफगानिस्तान से सभी को काफी उम्मीदें थी लेकिन टीम को एक भी जीत नहीं मिली। यह उनका 8वां मुकाबला था और सभी में उन्हें हार मिली है। टीम का अंतिम मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ है। गुलबदीन नैब की टीम उस मैच में जीत हासिल कर टूर्नामेंट को समाप्त करना चाहेगी।