डॉम बेस

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है वैसे-वैसे ही इसको लेकर उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून के बीच खिताबी जंग होने जा रही है। इस मैच को लेकर दोनों ही फाइनलिस्ट टीमें पूरी तरह से तैयार खड़ी हैं।

WTC फाइनल मैच को लेकर भविष्यवाणी का दौर जारी

साउथैम्पटन में होने वाले इस मैच को लेकर भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को देखने के लिए दर्शक काफी उतावले हो रहे हैं, तो क्रिकेट एक्सपर्ट भी इस मैच का मजा उठाने के लिए बेताब दिख रहे हैं।

केन विलियमसन

पिछले कई दिनों से इस मैच को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटरों की तरफ से अलग-अलग भविष्यवाणी देखने को मिल रही है। जिसमें कोई तो टीमों के जीतने की भविष्यवाणी कर रहा है, तो कोई इस मैच में सबसे ज्यादा छाने वाले खिलाड़ी की बात कर रहा है।

गुंडप्पा विश्वनाथ ने दी प्रतिक्रिया, सिराज करेंगे कमाल

इसी तरह से एक और क्रिकेटर इस लिस्ट में जुड़ा है। भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे गुंडप्पा विश्वनाथ ने भी इस मैच को लेकर बात की। जिसमें उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया के सात बातचीत के दौरान अपनी प्रतिक्रिया दी।

WTC फाइनल- भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गुंडप्पा विश्वनाथ ने इस गेंदबाज पर दिखाया भरोसा, कहा सबसे ज्यादा करेगा कमाल 1

गुंडप्पा विश्वनाथ ने इस मैच को लेकर कहा कि

“भारत और न्यूजीलैंड की टीम पहली बार न्यूट्रल वेन्यू पर कोई टेस्ट खेलेंगी। इस मैच में माहौल कुछ अलग होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारतीय गेंदबाजों और न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजो के बीच होगा। भारत की गेंदबाजी इस समय काफी मजबूत है।”

टीम इंडिया

“शमी, बुमराह, सिराज और ईशांत सभी अच्‍छी लय में हैं। सिराज ने ऑस्‍ट्रेलिया में शानदार काम किया। मुझे विश्‍वास है कि फाइनल में वो विराट कोहली के लिए एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन करेंगे।”

भारत का पलड़ा न्यूजीलैंड के मुकाबले ज्यादा भारी

विश्वनाथ ने इसके साथ ही आगे कहा कि

“भारत ने घर और बाहर दोनों जगह जीत दर्ज की। इसी वजह से भारत का न्‍यूजीलैंड पर पलड़ा भारी रहेगा और ये रोमांचक मुकाबला होगा। ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज जीत से भारत का आत्‍मविश्‍वास बढ़ा होगा और वो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में दमदार प्रदर्शन करेगी।”

फारुख इंजीनियर