आईपीएल से पहले किंग्स xi पंजाब के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल से पहले किंग्स xi पंजाब के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर 

आईपीएल से पहले किंग्स xi पंजाब के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल आईपीएल के शुरूआती मैचो से बाहर हो सकते हैं. गुप्टिल पिछले कुछ समय से मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे है, हालाँकि मौजूदा समय में वह फिट है, लेकिन दोनों हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत के कारण वह 6 हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेगे. न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार(10 मार्च) को इसकी पुष्ठी किया.

गुप्टिल मजबूती और कंडीशनिंग पुनर्वास कार्यक्रम के कारण 6 हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेगे, जिसके कारण वह आईपीएल के शुरूआती कुछ मैच नहीं खेल पाएगे.

हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण गुप्टिल को दिसम्बर में घरेलु सीजन सीजन भी अधुरा छोड़ना पड़ा था.

किंग्स XI पंजाब फ्रंचाईजी ने न्यूज़ीलैण्ड के विस्पोटक सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल को आईपीएल नीलामी 2017 में 50 लाख में ख़रीदा था.  OMG! विराट से तुलना के सवाल पर ये क्या बोल गए युवराज सिंह

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण गुप्टिल हाल में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेली गई एकदिवसीय के दौरान शुरूआती 3 मैच नहीं खेल पाए थे. इस सीरीज में गुप्टिल ने शानदार वापसी करते हुए 180 रनों की तूफानी पारी खेली थी, लेकिन सीरीज़ के अंत में गुप्टिल के दोनों हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत है.

न्यूजीलैंड टीम के फिजियो टॉमी सिमसेक ने कहा, “फिलहाल मार्टिन खेलने के लिए फिट नहीं है और इस समय हम उसे अपने हैमस्ट्रिंग को मजबूत करने के लिए समय देना चाहते हैं, भविष्य में जोखिम को कम करने में यह एक बड़ी भूमिका निभायेगी. हमने यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रोग्राम रखा है, कि मार्टिन पूरी मजबूती के साथ लौटे और हम उनकी बारीकी से निगरानी रखेंगे.”

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि टीम की प्राथमिकता जून में आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए गुप्टिल फिट रहना है.  विराट कोहली ने मात्र 9 साल में रच डाला वो इतिहास जो सचिन, धोनी अपने पुरे करियर में ना कर सके

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा, “मार्टिन को पूरी तरह से फिट रहना बेहद जरूरी है, क्योंकि हम सभी जानते हैं, कि उन्होंने हमारे पक्ष में सकारात्मक प्रभाव डाला है. मार्टिन जानता है, कि 100 फ़ीसदी फिट और मजबूत आत्मविश्वास हासिल करने का यह सही समय हैं. चैंपियंस ट्रॉफी दूर नहीं है और हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट में विस्पोटक पारी खेलने के लिए वह अपने आप पूरी तरह तैयार कर ले.”   

Related posts