पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने के बाद भी धोनी को मिला एक नया प्रशंसक 1
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया इस समय अपना चैंपियंस ट्रॉफी का ख़िताब बचाने के लिए इंग्लैंड में है और हर खिलाड़ी अपनी भूमिका बखूबी निभा रहा है. टीम इंडिया ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को 124 रनों से मात देकर अपने ख़िताब के डिफेन्स की सफल शुरुआत की है. इस मैच में टीम इंडिया के सबसे खतरनाक वनडे खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाज़ी करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ी और उनके बिना ही टीम ने 319 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगा दिया.

धोनी से पहले कुंबले  ने हार्दिक को दिया मौका

पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने के बाद भी धोनी को मिला एक नया प्रशंसक 2

Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया ने बारिश के कारण 48 ओवर के मैच में युवराज सिंह का विकेट गिरते ही, हार्दिक पंड्या को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाज़ी के लिए भेज कर सभी को चौका दिया और बाद में हार्दिक ने बताया, कि यह निर्णय और किसी ने नहीं बल्कि खुद टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने लिया था, कुंबले ने ही उनसे अंतिम समय पर कहा था, कि पैड बाँध लो अगले बल्लेबाज़ तुम हो. हार्दिक ने भी अपने कोच के भरोसे को सही दर्शाते हुए 6 गेंदों पर 20 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर मैच में टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर की ओर धकेला, जो अंत में टीम के लिए जीत का मुख्य कारण साबित हुआ.  मैच देखने पहुंची इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की पत्नी, लेकिन हुआ कुछ ऐसा, कि टीम की जीत के बाद भी दिखी हताश

धोनी को इस बीच मिला एक और प्रशंसक

पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने के बाद भी धोनी को मिला एक नया प्रशंसक 3
Photo Credit : Getty Images

महेंद्र सिंह धोनी अब विश्व क्रिकेट में एक ऐसा नाम बन गए है, जो एक समय पर सचिन तेंदुलकर हुआ करते थे, धोनी दुनिया के किसी भी कोने में जाकर क्रिकेट खेलते है, लोग उनके लिए उसी जोश से चिल्लाते हुए नज़र आते है, जिस तरह वो सचिन तेंदुलकर के लिए चिल्लाया करते थे. धोनी की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही है. जबसे उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ी है, लोगों में उन्हें खुलकर बल्लेबाज़ी करते देखने का उत्साह और भी बढ़ गया है, इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण हमे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान देखने को मिला था, जब धोनी और युवराज दोनों ने ही शतकीय पारी  खेलकर सभी को पुराने समय की याद दिला दी थी.

धोनी की ही कप्तानी में अपने करियर की शुरुआत करने वाले पंजाब के युवा ऑल राउंडर गुरकीरत मान सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को ही अपना आदर्श बताया है.  क्या अपने देखी हैं आईपीएल के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी की हॉट खुबसूरत तस्वीरें..

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत करने वाला इस खिलाड़ी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, कि “जैसा कि सभी जानते है, धोनी जिस तरह से मुश्किल परिस्थितियों में शांत रहते है, वैसा हर कोई नहीं कर सकता. उन्होंने टीम इंडिया के लिए लम्बे समय से काफी मैच जीते है और जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम की अगुवाई की है, वो तारीफ के काबिल है. सभी जानते है, वो दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर है और मेरी भूमिका भी उनके जैसे ही है, मैं जिस टीम में भी खेलता हु मुझे ज़्यादातर मैच फिनिश करने के लिए ही कहा जाता है और इस वजह से ही मैं धोनी भाई को ही अपना आदर्श मानता हूँ और उनकी ही तरह खेलना चाहता हूँ.”

भाग्यशाली रहा, कि धोनी से अंतर्राष्ट्रीय कैप मिली

पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने के बाद भी धोनी को मिला एक नया प्रशंसक 4

Photo Credit : Getty Images

गुरकीरत मान को धोनी की ही कप्तानी में अंतर्राष्ट्रीय कैप मिली थी और उन्हें कैप भी खुद धोनी ने ही दी थी. हालाँकि उन मैचो में गुरकीरत कुछ खास नहीं कर सके थे और उन्हें उनकी खराब फील्डिंग के लिए काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था.

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...