गुयाना अमेज़न वरियर्स ने बारबाडोस ट्रिडेंटस को 30 रनों से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीपीएल : वेस्टइंडीज को मिला छोटा क्रिस गेल, तूफानी शतक लगा पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में 

सीपीएल : वेस्टइंडीज को मिला छोटा क्रिस गेल, तूफानी शतक लगा पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में

आईपीएल से सीख लेकर खेली जा रही करेबियन प्रीमियर लीग अब अपनी समाप्ति की तरफ जा रहा है. इस टूनामेंट का कल पहला क्वालीफ़ायर खेला गया. जो गुयाना अमेजन वारियर्स और बारबाडोस ट्रिडेंटस के बीच खेला गया है. जिसमें शोएब मालिक के कप्तानी वाली गुयाना की टीम ने जेसन होल्डर की बारबाडोस को 30 रनों से हराया.

गुयाना अमेजन वारियर्स ने बनाया बड़ा स्कोर

सीपीएल : वेस्टइंडीज को मिला छोटा क्रिस गेल, तूफानी शतक लगा पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में 1

पहले क्वालीफ़ायर मैच में गुयाना अमेजन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और चंद्रपॉल हेमराज ने बहुत अच्छी शुरुआत दी. इस मैच में ब्रैंडन किंग ने मात्र 72 गेंदों में 132 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें 10 चौके और 11 छक्के शामिल थे.

आखिरी के ओवरों में शोएब मालिक ने 32 रन बना कर अपनी टीम को 20 ओवरों में 3 विकेट पर 218 रनों के स्कोर तक पहुँचाया. बारबाडोस ने लिए कप्तान एकमात्र गेंदबाज थे जिन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी की और प्रति ओवर 10 से कम रन दिया. उन्होंने 1 विकेट भी हासिल किया.

सीपीएल : वेस्टइंडीज को मिला छोटा क्रिस गेल, तूफानी शतक लगा पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में 2

बारबाडोस नहीं पहुँच पाई इस बड़े लक्ष्य तक

सीपीएल : वेस्टइंडीज को मिला छोटा क्रिस गेल, तूफानी शतक लगा पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में 3

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस ट्रिडेंटस की टीम के लिए शुरुआत अच्छी हुई लेकिन उसे वो बरक़रार नहीं रख सके. जिसके कारण उनकी टीम ये मैच 30 रनों से हार गयी. बारबाडोस के लिए एलेक्स हेल्स ने 36 रन और जोनाथन कार्टर ने 49 रन बनाये.

जिसके बाद भी उनकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 188 रनों का तक ही पहुँच पाई. गुयाना के लिए इमरान ताहिर ने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किया, जबकि कप्तान शोएब मालिक ने 2 ओवर में 13 रन देकर 1 बड़ा विकेट हासिल किया. जिसके बाद ब्रैंडन किंग को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

गुयाना अमेजन वारियर्स

अब 13 अक्टूबर को खेला जायेगा सीपीएल का फाइनल

सीपीएल : वेस्टइंडीज को मिला छोटा क्रिस गेल, तूफानी शतक लगा पहुंचाया अपनी टीम को फाइनल में 4

जीत के साथ ही गुयाना की टीम फाइनल में पहुँच गयी है. अब उनका सामना दुसरे क्वालीफ़ायर जीतने वाली टीम से होगा. दूसरा क्वालीफ़ायर मैच 11 अक्टूबर को बारबाडोस ट्रिडेंटस और ट्रिनबागो नाईट राइडर्स के बीच खेला जायेगा. ट्रिनबागो नाईट राइडर्स की टीम पिछले सीजन की विजेता है.

 

Related posts