भारत को उसी की धरती पर हराने के लिए बांग्लादेश ने उठाया ये बड़ा कदम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN : भारत को उसी की धरती पर हराने के लिए बांग्लादेश ने उठाया ये बड़ा कदम 

INDvsBAN : भारत को उसी की धरती पर हराने के लिए बांग्लादेश ने उठाया ये बड़ा कदम
Bangladesh's Shakib Al Hasan, second left, celebrates with team mates after the dismissal of England's captain Alastair Cook, during the first day of their first cricket test match in Chittagong, Bangladesh, Thursday, Oct. 20, 2016. (AP Photo/A.M. Ahad)

फिलहाल भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को अपनी ही धरती पर बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. बांग्लादेश की टीम भारत के इस दौरे को लेकर काफी तैयारी कर रही है और इसी के चलते बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता हबीबुल बशर ने एक बड़ा कदम उठाया है.

सीनियर क्रिकेटर भी खेलेंगे घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट

बांग्लादेश

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता हबीबुल बशर ने क्रिकबज से बात करते हुए साफ़ कह दिया है, कि वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयरियों को देखते हुए सीनियर खिलाड़ियों से भी घरेलू नेशनल क्रिकेट लीग खेलने के लिए कहने वाले हैं. बता दें, कि तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्ला जैसे सीनियर क्रिकेटर पिछले 4 साल से इस लीग में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इस बार सभी को इस लीग में खलना होगा.

बिना किसी वैध कारण के, किसी को भी एनसीएल को छोड़ने की अनुमति नहीं

INDvsBAN : भारत को उसी की धरती पर हराने के लिए बांग्लादेश ने उठाया ये बड़ा कदम 1

हबीबुल बशर ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,

“बिना किसी वैध कारण के, किसी को भी एनसीएल को छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मान लीजिए, किसी को चोट लगी है या कोई बड़ा फैक्चर है, तभी उस खिलाड़ी को एनसीएल से छुट्टी मिलेगी, लेकिन इन कारणों के बिना हम अन्य स्पष्टीकरण को नहीं मानेंगे, क्योंकि हर किसी को एनसीएल खेलना होगा.”

एनसीएल में भागीदारी को लागू करने का निर्णय अफगानिस्तान के खिलाफ एकतरफा टेस्ट में बांग्लादेश की हार को मद्देनजर रखते हुए भी लिया गया है. उन्होंने आगे कहा,

“राष्ट्रीय क्रिकेटरों को एनसीएल का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह उन्हें मैदान पर कुछ समय बिताने का अवसर प्रदान करेगा. 

जैसा कि हमने देखा कि हमारे कुछ प्रमुख बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट में क्रीज पर समय व्यतीत नहीं कर आ रहे थे. इससे उन्हें काफी मदद मिलेगी.”  

विटोरी शिविर की शुरुआत से ही उपलब्ध हो जाएंगे

INDvsBAN : भारत को उसी की धरती पर हराने के लिए बांग्लादेश ने उठाया ये बड़ा कदम 2

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान के अनुसार, विटोरी गेंदबाजी सलाहकार के रूप में 11 दिनों के लिए उपलब्ध रहेंगे. अकरम ने कहा,

“हम आगामी भारत श्रृंखला के लिए अपनी तैयारीयों का शिविर 25 अक्टूबर से शुरू करेंगे. विटोरी शिविर की शुरुआत से ही उपलब्ध हो जाएंगे.”

बल्लेबाजी सलाहकार नील मैकेंजी भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से हम से जुड़ेंगे. हालांकि, हम प्रयास कर रहे हैं, कि वह लाल और सफ़ेद दोनों गेंद के साथ हमसे जुड़े रहे, क्योंकि यह हमारी टीम के लिए अच्छा होगा.”

Related posts