निक मैडिसन के समर्थन में उतरे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हैडिन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

निक मैडिसन के समर्थन में उतरे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हैडिन 

निक मैडिसन के समर्थन में उतरे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हैडिन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हेडिन को लगता है, कि राष्ट्रीय चयनकर्ता, संघर्ष कर रहे निक मैडिसन को पाकिस्तान के विरुद्ध खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में शामिल करना चाहिए.

मैडिसन जोकि आज(21 दिसम्बर) अपना 25 जन्मदिन माना रहे है, उनके लिए शुरूआती टेस्ट करियर बेहद निराशाजनक रहा हैं, मैडिसन ने 3 पारियों में केवल 5 रन बनायें हैं. जिसके बाद न्यू साउथ वेल्स के बल्लेबाज़ के लिए टीम में जगह बनाने में बेहद मुश्किल हो रही हैं. मैडिसन के ख़राब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ता बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑल-राउंडर हिल्टन कार्टराइट को अंतिम एकादश में शामिल करने का मन बना रहे हैं.

यह भी देखें : विडियो : रवीन्द्र जड़ेजा ने चेन्नई टेस्ट मैच में दिलाई 1983 विश्वकप फाइनल की याद

कार्टराइट ने अब तक 16 प्रथमश्रेणी मैचो में बल्ले से 44.5 की औसत से रन बनाए है, जबकि गेंदबाज़ी में 41.93 की औसत से विकेट लिए हैं. जबकि प्रथमश्रेणी क्रिकेट में मैडिसन की औसत 36.64 की रही हैं, इसके बावजूद भी हेडिन का मानना है, कि नंबर 6 के लिए चयनकर्ताओ को मैडिसन को टीम में शामिल करना चाहिए.

21 दिसम्बर(बुधवार) को स्काई स्पोर्ट्स रेडियो से बात करते हुए हेडिन ने कहा,

“ईमानदारी से कहूँ तो वह(मैडिसन) बहुत अनलकी रहे हैं. उन्हें कुछ अच्छी गेंदों का सामना करना पड़ा. वह 2 अलग टीम के विरुद्ध पिंक गेंद (डे-नाईट) से खेले, जिससे की खेलने में कठिनाई होती हैं. इसलिए मुझे ख़ुशी होगी अगर उन्हें मेलबोर्न में रन बनाने का एक और अवसर दिया जाए और मुझे उम्मीद है चयनकर्ता उन्हें बची हुई पूरी सीरीज में मौका देगे.”

यह भी देखें : विडियो : जड़ेजा ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक के साथ किया कुछ ऐसा जों आज तक कोई दूसरा नहीं कर सका था

मैडिसन के लिए स्तिथि मदद नहीं कर रही है, उसी तरह टीम में शामिल किये गए नए चेहरे मैट रेंशाव और पीटर हैंड्सकोंब ने अपने प्रदर्शन से बेहद प्रभावित किया हैं. ब्रिसबेन टेस्ट में पहली पारी में नाकाम होने के बाद उन्हें दूसरी पारी में तेज गति से रन बनाने को कहा गया और वह एक बार फिर नाकाम हुए.

हेडिन का मनाना है, कि वह एक और मौके के हक़दार है, लेकिन उन्हें तत्काल रन बनाने की जरुरत हैं.

हेडिन ने आगे कहा,

“मुझे पता है ट्रेवोर होहन्स (चयनकर्ता प्रमुख) ने कहा कि अगर तुम्हे टीम में शामिल किया गया है तो हमारे पास धैर्य होना चाहिए और मुझे लगता है, कि लगता है निक मैडिसन उन खिलाड़ियों में से हैं. लेकिन तुम इस तथ्य को नहीं नकार सकते है तुन्हें के बड़े स्कोर की जरुरत हैं.”

Related posts