पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे क्रिकेट संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

इंग्लैंड में खेले गये विश्व कप के बाद मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान की टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसके बाद उन्हें संन्यास पर भी चर्चा चल रही थी. हालाँकि अब उनकी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हो गयी है. अब मोहम्मद हफीज ने बताया है की वो कब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करेंगे.

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे संन्यास

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 1

दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज के संन्यास पर बहुत चर्चा चल रही थी. लेकिन अब बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हो गयी है. उसके बाद उन्होंने आज लाहौर में एक प्रेस कांफ्रेस बुला कर अपने भविष्य पर बात की. उसके बारें में बात करते हुए हफीज ने कहा कि

” मेरा व्यक्तिगत लक्ष्य है की मैं अपने खेल और फिटनेस के दम पर टी20 विश्व कप तक पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहूँ. पाकिस्तान के रंग में खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. वापस पाकिस्तान में खेलने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूँ.”

लंबे समय से टीम के बाहर चल रहे थे मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 2

सीमित ओवर क्रिकेट ही खेल रहे मोहम्मद हफीज ने पिछले कुछ महीनो में बहुत अच्छा क्रिकेट नहीं खेला था. जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. हालाँकि उसके बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके वापसी करने पर मजबूर कर दिया था.

जब बांग्लादेश के खिलाफ हफीज खेलने उतरेंगे तो उनका लक्ष्य होगा की वो टीम के लिए बीच के ओवरों में तेजी से रन बना सके. गेंद के साथ मौका मिलने पर वो विकेट निकालने का पूरा प्रयास करेगे. जिससे वो अपनी जगह टी20 विश्व कप तक टीम में बनाये रखें. उनका अनुभव भी बाबर आजम के काम आ सकता है.

मोहम्मद हफीज का पाकिस्तान के लिए करियर रहा शानदार

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बताया कब लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 3

अब तक मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैच में 37.65 के औसत से 3652 रन बनाये और 53 विकेट भी हासिल किया. 218 एकदिवसीय मैच में 32.91 की औसत से 6614 रन बनाये और 139 विकेट भी हासिल किया. टी20 फ़ॉर्मेट में 89 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 24.46 के औसत से 1908 रन बनाये और गेंद के साथ 54 विकेट भी हासिल किया है.

Related posts