एलेक्स हेल्स को मिली क्लीन चिट अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की डेट भी हुई फिक्स

ashutosh / 05 December 2017

इंग्लैंड के क्रिकेट में इस साल तब तहलका मच गया था, जब इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स का नाम बार में हुई लड़ाई में आया था. इस लड़ाई की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन खिलाड़ियों को अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालिया रिपोर्ट्स में खबर आ रही है कि अब हेल्स और स्टोक्स को इस लड़ाई में क्लीन चिट मिल गई है.

मिल है गई क्लीन चिट 

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स और बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल नाइट क्लब मामले में क्लीन चिट मिल गई है. जिस के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उन्हें टीम के चयन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है.

आप को बता दे कि हेल्स और बेन स्टोक्स पर आरोप थे कि उन्होंने सितंबर में ब्रिस्टल नाइट क्लब में मारपीट की थी। इस लड़ाई में बेन स्टोक्स को चोट भी लगी थी. जिसके बाद पुलिस इस मामले की जाँच कर रही थी. इस घटना की वजह से ही स्टोक्स को एशेज सीरीज में भी जगह नही मिली थी. वही हेल्स को टीम से भी बाहर कर दिया गया था.

स्टोक्स खेल रहे है न्यूज़ीलैण्ड की घरेलू प्रतियोगिता 

हाल में ही स्टोक्स को न्यूजीलैंड की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं में खेलने की इजाजत मिल गई है. वही अब जब हेल्स भी क्लीन चिट मिल गई है. जिसकेबाद उनका भी टीम में वापसी का रास्ता साफ़ हो गया है. वही ईसीबी ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए एलेक्स हेल्स के नाम पर विचार किया जाएगा।

आप को बता दे कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हेल्स को दुबई में 21 से 24 दिसंबर तक होने वाली टी-20 क्रिकेट लीग में खेलने के लिए पहले से ही क्लीन चिट दे दी है। आप को बता दे कि हेल्स को क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट का विशेषज्ञ बल्लेबाज माना जाता है.