जब अपने आदर्श से मिले, इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ हसीब हमीद 1

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए राजकोट के मैदान से अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले 19 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद एक बार फिर से सुर्खियों में आ गये हैं.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद मोहाली में पहली पारी के दौरान बल्लेबाज़ी करते हुए, भारतीय तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की एक तेज गेंद पर अपनी उंगली तुड़वा बैठे थे. जिस कारण हमीद अब पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. हमीद अब अपने देश वापस लौटकर इस चोट से उबरने के लिए सर्जरी कराएंगे.

यह भी पढ़े : हसीब हमीद ने लिखा एक ऐसा पत्र जिसे देखने के बाद रों पड़ेंगे आप

युवा सलामी बल्लेबाज़ हसीब हमीद इंग्लैंड रवाना होने से पहले क्रिकेट के भगवान और अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से मिलने उनके घर मुंबई जा पहुंचे. जहाँ उन्होंने अने पिता के साथ सचिन तेंदुलकर से खास मुलाकात की.

आपको बता दे, कि हमीद सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रसंशको में से एक हैं. हसीब हमीद ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार 82 रन बनाये थे. यही नहीं मोहाली में चोट लगने के बाद भी उन्होंने बढ़िया 59 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ हसीब हमीद ने बांधे विराट कोहली की तारीफों के पुल

सचिन तेंदुलकर से अपनी यादगार मुलाकात के बाद हसीब हमीद ने अपनी और सचिन की फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट इन्स्टाग्राम पर शेयर की और यह भी लिखा कि-

https://www.instagram.com/p/BN9yJ8Jjl_f/?taken-by=haseebhameed97

”मेरे बचपन के आदर्श के साथ इतना बढ़िया समय बीता कर मुझे बहुत बढ़िया लग रहा हैं.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.